loading...

हैदराबाद टेस्ट में विराट ने जमाया 16 टेस्ट शतक....

विराट कोहली


कप्तान विराट कोहली ने बांग्लादेश के गेंदबाजों की जम कर परीक्षा ली और अपने टेस्ट करियर का 16 वां शतक जमाया. भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट के पहले दिन अपनी पहली पारी में 3 विकेट पर 336 रन बना लिए हैं. उनके साथ अंजिक्य रहाणे 36 रन बना खेल रहे हैं . 
मुरली विजय ने जड़ा 9वां टेस्ट शतक
चाय काल के बाद सलामी बल्लेबाज मुरली विजय शतक पूरा करने में कामयाब रहे. 48वें टेस्ट में उनका यह 9वां शतक रहा. चायकाल के समय वे 98 रन पर नाबाद थे. विजय ने 108 रन बनाए, उन्हें तैजुल इस्लाम ने तीसरे विकेट के रूप में आउट किया. विजय ने 160 गेंदें खेलीं, जिनमें उनके 12 चौके और एक छक्का शामिल रहे. विराट कोहली के साथ उन्होंने 54 रन जोड़े.
विजय-पुजारा ने 178 रन जोड़े

आखिरकार चेतेश्वर पुजारा 83 रन की शानदार पारी खेल कर पैवेलियन लौटे.  पुजारा का विकेट ऑफ स्पिनर मेहदी हसन को मिला, विकेटकीपर कप्तान मुशफिकुर रहीम ने उनका कैच पकड़ा. चेतेश्वर पुजारा और मुरली विजय ने दूसरे विकेट के लिए 178 रन जोड़े. पुजारा ने अपने टेस्ट करियर की 12वीं फिफ्टी लगाई.  महज दो रन पर पहला झटका लगने के बाद दोनों ने भारत को मजबूती दी.  टीम इंडिया ने लंच तक 27 ओवर में एक विकेट खोकर 86 रन बना लिए थे. उस वक्त विजय 45 और पुजारा 39 रन बना कर खेल रहे थे. तस्किन अहमद ने सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (2 रन ) को आउट कर बांग्लादेश को शुरुआती विकेट दिलाया था. राहुल बोल्ड हो गए थे उस वक्त भारत का स्कोर दो रन था.
 रन आउट होने से बच गए मुरली विजय
19वें ओवर की तीसरी गेंद पर मुरली विजय रन आउट होते-होते बचे. उस समय भारत का स्कोर 67 रन था. दरअसल, बांग्लादेश के स्पिनर मेहदी हसन थ्रो को पकड़ नहीं पाए और उनके हाथ से रन आउट का मौका निकल गया. 

विराट ने टॉस जीता, पहले बल्लेबाजी का फैसला 

गुरुवार को बांग्लादेश के खिलाफ विराट कोहली ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया .हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम पर भारत का होम सीजन में यह नौवां टेस्ट मैच है. जिनमें से भारत ने 8 मैच जीते हैं.  इसके साथ ही भारत में टेस्ट खेलने वाली बांग्लादेश नौवीं टीम बन गई.अजिंक्य रहाणे को टीम में वापसी हुई है. पिछले टेस्ट मैच में नाबाद 303 रन बनाने वाले करुण नायर को टीम में जगह नहीं मिल पाई.
loading...
Previous Post
Next Post
loading...
loading...

0 comments: