loading...

पोंटिंग ने कहा : कोहली वनडे में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज टेस्ट में महान कहना जल्दबाजी...

Image result for पोंटिंग

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को मौजूदा समय का वनडे का नंबर एक बल्लेबाज करार दिया है. पोंटिंग ने कहा कि अभी उन्हें टेस्ट क्रिकेट में महान खिलाड़ी कहना काफी जल्दबाजी होगी लेकिन वनडे में वह सर्वश्रेष्ठ हैं. रिकी पोंटिंग ने सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड को दिये गए इंटरव्यू में कहा कि विराट कोहली ने पिछले कुछ समय से वनडे क्रिकेट में नये मापदंड तय किये हैं.
टेस्ट में महान कहना जल्दबाजी 
विराट कोहली के तीनों फॉर्मेट में कप्तान बनने पर पोंटिंग ने कहा कि तीनों प्रारुपों में कप्तानी से कोहली और निखर कर सामने आएंगे. उन्होंने कहा कि अभी टेस्ट क्रिकेट में कोहली को बड़ा खिलाड़ी बताने में थोड़ा समय देना होगा, क्योंकि महान खिलाड़ी तो सचिन, लारा और कैलिस जैसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने 130-140 टेस्ट मैच खेलें हुए हैं.
ऑस्ट्रेलियाई टीम को दी सलाह 
आने वाले ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिये पोंटिंग ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया को भारतीय टीम पर दबाव बनाने के लिए कोहली को रोकना होगा. पोंटिंग ने विराट की कमजोरी बताते हुये कहा कि जब भी कोहली तनाव में होते हैं तो वह अपने कंफर्ट जोन से बाहर जाते हैं. उस स्थिति में वह और अधिक आक्रामक हो जाते हैं ऐसे में या तो यह विरोधी के लिये फायदेमंद होता है या नुकसान देह. पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को सलाह देते हुए कहा कि अगर भारत में खेलना सीखना है तो मेजबान को लय में आने से रोकना बेहद जरुरी है. 
गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया को भारत दौरे का पहला टेस्ट 23 फरवरी से खेलना है.
loading...
Previous Post
Next Post
loading...
loading...

0 comments: