loading...

एक्शन में योगी सरकार, 24 घंटे में इलाहाबाद में दो कत्लखाने हुए सीज

यूपी में आदित्यनाथ योगी के सीएम पद की शपथ लेने के 24 घंटे के अन्दर ही योगी सरकार ने भाजपा के संकल्प पत्र के वादों को पूरा करना शुरू करा दिया है. वहीं सोमवार को इलाहाबाद नगर निगम ने कार्रवाई करते हुए 2 अवैध कत्लखानों को बंद  करने की कार्रवाई की.
बता दें कि बीजेपी ने यूपी चुनाव प्रचार के दौरान वादा किया था कि भाजपा की सरकार बनते ही सूबे के सभी स्लाटर हाउस बंद कर दिए जायेंगे. जिसके तहत इलाहाबाद के करेली में एक बूचड़खाने के साथ एक और बूचड़खाने को भी बंद कर दिया गया है. यूपी में कुल 38 स्लाटर हाउस है.
loading...
क्या होता है अवैध बूचड़खाना
बूचड़खाने दो प्रकार से अवैध होते हैं. पहला जब बूचड़खाने के बनने की प्रक्रिया में कानून से छेड़छाड़ हुई हो.  दूसरा जब बूचड़खानों में गायों को भी काटना शुरू कर दिया जाता है.
ट्विटर पर छबि देखें
ट्विटर पर छबि देखें
 फ़ॉलो
ANI UP  @ANINewsUP
#FLASH: Two slaughter houses in Uttar Pradesh's Allahabad sealed by Nagar Nigam authorities.
गौरतलब है कि रविवार को आदित्यनाथ योगी को उत्तर प्रदेश के 21वें मुख्यमंत्री के रूप में लखनऊ के कांशीराम स्मारक स्थल पर राज्यपाल राम नाइक ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

योगी के साथ ही राज्यपाल ने दो डिप्टी सीएम (केशव प्रसाद मौर्या और दिनेश शर्मा) सहित कुल 48 मंत्रियों को भी पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. इनमें 24 कैबिनेट मंत्री, 9 राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार और 13 राज्यमंत्री शामिल हैं.
loading...
Previous Post
Next Post
loading...
loading...

0 comments: