loading...

पहले ही दिन एक्शन में योगी, अफसरों को थमाया संकल्प पत्र, दिया अल्टीमेटम

उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद योगी आदित्यनाथ एक्शन मोड में आ गए हैं। सीएम पद संभालने के साथ ही उन्होंने अधिकारियों से मिलने का सिलसिला शुरू कर दिया है। आदित्यनाथ ने आज लोकभवन में प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में सीएम ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए। बैठक में सभी विभागों के प्रमुख सचिव और प्रमुख पुलिस अधिकारी मौजूद थे।
बैठक में सीएम ने अधिकारियों को बीजेपी के संकल्प पत्र को लेकर सख्त निर्देश दिए। योगी ने सभी अधिकारियों को संकल्प पत्र सौंपते हुए इनका सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया। उन्होंने इसे 24 घंटे में पढ़ लेने और इसी अनुसार काम करने की हिदायत दी। पालन न होने पर सख्त कार्रवाई की बात कही। उन्होंने अफसरों से भी 15 दिनों में अपनी संपत्ति की घोषणा करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस नीति अपनाने की हिदायत दी।
नए सीएम ने सभी अधिकारियों को खड़े होकर ईमानदारी, स्वच्छता और स्पष्टता की शपथ दी दिलाई। ये मीटिंग करीब दोपहर तीन बजे शुरू हुई और एक घंटा चली। यह मुख्यमंत्री के तौर पर आदित्यनाथ की अधिकारियों के साथ पहली बैठक थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने पुलिस अधिकारियों को 15 दिन के भीतर राज्य में कानून व्यवस्था सुधारने को लेकर ब्लूप्रिंट तैयार करने का भी निर्देश दिया।
ट्विटर पर छबि देखेंट्विटर पर छबि देखेंट्विटर पर छबि देखें
 फ़ॉलो
ANI UP  @ANINewsUP
Name plates of Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath & Deputy Chief Ministers Dinesh Sharma, Keshav Prasad Maurya put up in Lucknow's Lok Bhawan

मुलाकातों का सिलसिला
आज सबसे पहले यूपी के प्रमुख सचिव नवनीत सहगल ने गेस्ट हाउस जाकर सीएम से मुलाकात की। इसके अलावा गृह सचिव देबाशीष पांडा और मुख्य सचिव  ने भी नए सीएम से मुलाकात की। डीजीपी जावीद अहमद भी नए सीएम से मिलने गेस्ट हाउस पहुंचे। आज डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी योग आदित्यनाथ से मुलाकात की।
ANI UP   @ANINewsUP
Lucknow: Home Secretary Debasish Panda and Chief Secretary Rahul Bhatnagar also meet CM Yogi Adityanath
 फ़ॉलो
ANI UP  @ANINewsUP
Lucknow: Principal Secretary Navneet Sehgal leaves after meeting CM Yogi Adityanath at VVIP guest house pic.twitter.com/mFskTeWR9X
ट्विटर पर छबि देखें
ट्विटर पर छबि देखें
ट्विटर पर छबि देखें
 फ़ॉलो
ANI UP  @ANINewsUP
Lucknow: UP DGP Javeed Ahmed leaves from VVIP guest house after meeting CM Yogi Adityanath
गृह विभाग के प्रमुख सचिव देवाशीष पांडा और पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की। सूत्रों के मुताबिक आदित्यनाथ ने इस दौरान कहा कि कानून-व्यवस्था उनकी सरकार की पहली प्राथमिकता है और इससे किसी भी तरह का समझौता नहीं होगा। इलाहाबाद में बीएसपी के एक नेता की हत्या के मामले का भी संज्ञान लिया गया।
उप-मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्य भी मुख्यमंत्री आदित्यनाथ से मुलाकात करने वीवीआईपी गेस्ट हाउस गए। शर्मा ने बैठक के बाद संवाददाताओं को बताया कि वह बस शिष्टाचार भेंट करने गए थे। उन्होंने कहा कि जनता के लिए पूरी शक्ति से काम करेंगे। काम धरातल पर दिखे, इसके लिए प्रयास करेंगे। हमें पांच साल एक्शन करना होगा।
उप-मुख्यमंत्री मौर्य ने सरकार बनने के दिन रात 12 बजे से पहले प्रदेश के सारे यांत्रिक बूचड़खाने बंद होने का बीजेपी का चुनावी वादा पूरा नहीं होने के सवाल पर कहा कि कैबिनेट की पहली बैठक होने दीजिए। मंत्रियों में विभागों के बंटवारे के सवाल पर उन्होंने कहा कि महकमों का आबंटन जल्द हो जाएगा।
योगी पहले ही साफ कर चुके हैं कि उनका पहला काम प्रदेश की कानून व्यवस्था को दुरुस्त करना होगा। योगी ने सीएम मनोनीत होने के तुरंत बाद डीजीपी को उनके सीएम बनने के जश्न में किसी तरह का उपद्रव रोकने के निर्देश दिए थे। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, दिनेश शर्मा सहित श्रीकांत शर्मा  और सिद्धार्थ नाथ सिंह जैसे मंत्री भी कानून व्यवस्था दुरुस्त करने की बात कह चुके हैं।
पहले होगा शुद्धिकरण
नए सीएम और गोरक्षपीठ के पीठाधीश्वर महंत योगी आदित्यनाथ अभी तक गेस्ट हाउस में ही ठहरे हुए हैं। पूजा और शुद्धिकरण के बाद ही वह लखनऊ के 5 कालिदास मार्ग पर सीएम हाउस जाएंगे। आदित्यनाथ के राजनीतिक करियर में यह पहली बार होगा जब वह गोरखपुर के अपने मठ को छोड़ेंगे और लखनऊ में सीएम हाउस से कामकाज शुरू करेंगे। इसके लिए विशेष तैयारी भी की गई है। योगी के इस नए आवास के शुद्धिकरण की पूरी तैयारी की गई है।

गोरक्षमठ की देसी गायों के 11 लीटर दूध से रुद्राभिषेक और हवन-पूजन होगा। इसके लिए बाल पुरोहित गोरखपुर से 11 लीटर कच्चे दूध के साथ लखनऊ पहुंच रहे हैं। गोरखपुर के मठ के सूत्रों के अनुसार, योगी के शपथ ग्रहण समारोह के बाद गृह प्रवेश की तैयारियों का संदेश गोरक्षपीठ को भेजा गया था। इसके बाद रुद्राभिषेक और हवन-पूजन के लिए गौशाला सेवा केंद्र की पांच देसी गायों से दूध निकाला गया। इस दूध को मठ के मुख्य खानसामे के पास सुरक्षित रखने के लिए भेज दिया गया।
loading...
Previous Post
Next Post
loading...
loading...

0 comments: