loading...

चीन ने भारत को दी खुली धमक, सुनते ही फूट पड़ा PM मोदी का गुस्सा, पाकिस्तान समझा है क्या ?


चीन ने भारत को धमकी देने की ख़तरनाक कोशिश की है चीन की इस गीदड़ भभकी से पीएम मोदी का गुस्सा भी सातवें आसमान पर चला गया है , क्या चीन ने भारत को पाकिस्तान समझ लिया है  ? 

चीन एक ऐसा देश है जिसकी करतूतें जग ज़ाहिर हैं और वो सदा ही अपनी करतूतों की वजह से दुनिया में बदनाम रहा है।  इस बीच एक बार फिर हेकड़ी दिखाते हुए वो वन बेल्ट, वन रोड को लेकर उसने भारत को धमकी देकर डराने की कोशिस की है  । चाइना ने अपने मुल्क की मीडिया के माध्यम से धमकी देते हुए कहा कि वन बेल्ट, वन रोड यानी OBOR प्रोजेक्ट पर भारत को ज्यादा प्रैक्टिकल अप्रोच रखने की जरूरत है और अगर भारत ने ऐसा नहीं किया तो उसपर चीनी दवाब बढ़ेगा  । 

इसके साथ ही चीनी मीडिया ने ये भी  कहा कि ये भारत सरकार के लिए फायदेमंद साबित होगा। दादागिरी दिखाते हुए और आग उगलते हुए कहा गया कि अगर भारत OBOR से अलग रहता है तो वो चाइना के बढ़ते दबदबे को सिर्फ देखता रहेगा। बता दें कि अपने OROB प्रोजक्ट के जरिए चाइना यूरोप तक सड़क बनाना चाहता है ।

ग़ौरतलब है कि  चीन के अखबार ग्लोबल टाइम्स का कहना है कि चीन के वन बेल्ट वन रोड प्रोजक्ट को इस वक्त दुनिया भर से जबरदस्त समर्थन मिल रहा है। अखबार ने कहा कि अगर भारत OBOR से खुद को अलग ही रखना चाहता है तो उसके पास अंतर्राष्ट्रीय लेवल पर चीन के बढ़ते दबदबे को देखते रहने के अलावा कुछ नहीं बचेगा । 
 
अखबार ने कहा कि दुनिया के कई देशों को लग रहा है कि OBOR से इकोनॉमिक ग्रोथ मिलेगी और इस वक्त भारत को भी इसे दूसरे तरीके से ही सोचना चाहिए । अखबार ने कहा कि कभी अमेरिका के अफसरों ने चाइना द्वारा स्पॉन्सर्ड एशिया इन्फ्रास्ट्रक्चर इन्वेस्टमेंट बैंक यानी AIIB को एक गलती करार दिया था। उसके बाद अमेरिका सिर्फ चाइना की तरक्की देखता रहा था ।

इस धमकी के बाद PM मोदी का गूस्सा सातवें आसमान पर है और अंदरूनी सूत्र बताते हैं कि PM चीन की भाषा और उसके अन्दाज़ से काफ़ी नाराज़ नज़र आए और उनकी नाराज़गी में ये साफ़ था कि चीन भारत को पाकिस्तान जैसा पिछलगू देश समझने की भूल ना करें , ये सरकार  चीन के दवाब में ना झुकने वाली है , ना कोई काम करने वाली है । 

बात करें तो ऐसा कहा जा रहा है आने वाले दिनों में चीन को बेहद पुरज़ोर तरीक़े से मुँह तोड़ जवाब दिया जाएगा और बताया जाएगा कि भारत से बात करने की तमीज़ उसको जल्दी से जल्दी सीख लेनी चाहिए । वैसे भी मोदी सरकार अभी तक चीन की सभी गीदड़ भभकियों को दर किनार करते हुए ऐसे फ़ैसले लेती आयी है जिसकी वजह से चीन बुरी तरह चिढ़ा हुआ है , फिर चाहे वो अरुणाचल प्रदेश का मसला हो या दलाई लामा को लेकर कोई बात हो ।

पिछले दिनों UP की जीत के बाद PM मोदी की बढ़ती ताक़त से चिंतित होकर चीन ने ये बयान बाई दिया था कि मज़बूत मोदी हमारे लिए ठीक नहीं है  ।
loading...
Previous Post
Next Post
loading...
loading...

0 comments: