loading...

तहलका मचा रही बीजेपी सरकारें : मध्य प्रदेश में बलात्कार की सजा अब मौत, आ रहा विधेयक


बीजेपी शाषित राज्य मध्यप्रदेश में अब बलात्कार करने वालों को मौत की सजा होगी !!

ये तो आप सब जानते है की उतर प्रदेश में योगी की सरकार बन चुकी है . उतर प्रदेश में योगी सरकार बनने के बाद चलायें जा रहे ‘एंटी रोमियो स्क्वॉड’ की तर्ज़ पर रोमियो विरोधी अभियान चलाने की तैयारी हो रही है . मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसका एलान करने के साथ-साथ महिलाओं का उत्पीड़न करने वालो पर भी कड़ी कार्यवाही करने की घोषणा की है .

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री चौहान ने कहा है कि बलात्कार के दोषियों को मृत्युदंड दिए जाने के लिए एक विधेयक लाया जाएगा . शुक्रवार को मध्यप्रदेश पुलिस अकादमी के दीक्षांत समारोह के दौरान कहा की  ‘नाबालिग लड़कियों के साथ बलात्कार करने वालो को जेल की जगह मौत देने वाले विधेयक अगले मानसून सत्र में लाया जाएगा .

मुख्यमंत्री ने अपनी बात रखते हुए कहा की “राज्य और देश के विकास की पहली शर्त है की कानून व्यवस्था चुस्त दुरुस्त होनी चाहिये जिसकी सबसे बड़ी जिम्मेदारी पुलिस की बनती है, अब हम भी रोमियो के ख़िलाफ़ एक अभियान चलाएंगे.” इन्होने कहा की पास हो जाने के बाद इस विधेयक को राष्ट्रपति की मुहर के लिए केंद्र को भेजा जाएगा . वर्तमान में भारतीय दंड संहिता के अनुसार रेप के दोषियों को सात साल से लेकर आजीवन कारावास तक की सजा का प्रावधान है 

आपको बता दे की सबसे ज़्यादा बलात्कार मध्य प्रदेश में होते है . बलात्कार में मध्यप्रदेश का रिकॉर्ड बहुत बुरा है राष्ट्रीय अपराध ब्यूरो के आंकड़ों के मुताबिक़, मध्यप्रदेश में 2014 और 2015 क्रमशः 5076 और 4391 मामलों के साथ शीर्ष पर था . सबसे अधिक रेप मामलों में राजस्थान और उत्तर प्रदेश का स्थान दूसरा और तीसरा है . आपको याद होगा की इससे पहले भी शिवराज सिंह चौहान इस पर लगाम लगाने के उपाय किए जाने की बात कह चुके हैं !!
loading...
Previous Post
Next Post
loading...
loading...

0 comments: