loading...

अभी -अभी : रामपुर के पास पटरी से उतरी राज्य रानी इंटरसिटी एक्सप्रेस के आठ डिब्बे ! CM योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

Image result for राज्य रानी इंटरसिटी एक्सप्रेस के आठ डिब्बे पटरी
उत्तर प्रदेश में शनिवार सुबह रामपुर के पास एक ट्रेन हादसा हो गया. रामपुर में कोसी का पुल के पास राज्य रानी इंटरसिटी एक्सप्रेस (22454) के आठ डिब्बे पटरी से उतर गए. यह ट्रेन मेरठ से लखनऊ जा रही थी.
इस हादसे के बाद पुलिस और रेलवे प्रशासन की ओर से राहत कार्य शुरू कर दिया गया है. रेलवे ने बताया है कि इस हादसे में 15 लोग घायल हुए हैं. साथ ही रेलवे प्रवक्ता के मुताबिक इस रेल हादसे में कोई क्षति नहीं हुई है.
रेलवे द्वारा हेल्पलाइन भी जारी किए गए हैं. 
हेल्पलाइन नंबर- 22454 
बरेली- 0581-2558161, 0581-2558162
हापुर - 0122-2305326
रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिए हैं. किसी भी चूक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे में यात्रियों के घायल होने पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने गंभीर रूप से घायल यात्रियों को 50 हजार रुपये और मामूली घायलों को 25 हजार रुपये की आर्थिक सहायता की घोषणा करते हुए सिंचाई राज्य मंत्री महेंद्र औलख को घायलों को ये मदद मौके पर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं. 
उत्तरी रेलवे के CPRO नीरज शर्मा ने कहा है कि हादसे के बाद बचाव ट्रेन का इंतजाम कर लिया गया है. CPRO के मुताबिक इस हादसे में कोई भी यात्री गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ है.

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter
 Follow
ANI UP  @ANINewsUP
#Visuals from Uttar Pradesh: Eight coaches of Meerut-Lucknow Rajya Rani Express derail near Rampur.
loading...
Previous Post
Next Post
loading...
loading...

0 comments: