loading...

चैंपियंस ट्रॉफी : कोच कुंबले का जाना तय - नए कोच के लिए पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद होगे इंटरव्यू...

Image result for अनिल कुंबले और विराट कोहली बीच दरार
# इंग्लैंड में आयोजित होने वाले आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय क्रिकेट टीम रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगी. ख़बरों के मुताबिक टीम इंडिया के मुख्य कोच अनिल कुंबले और कप्तान विराट कोहली के बीच जमकर विवाद चल रहा है, जो खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है, वहीं खबर है कि चैंपियंस ट्रॉफी के बाद अनिल कुंबले टीम इंडिया के कोच नहीं होंगे.
# इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, ‘आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी, अनिल कुंबले का भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद के तौर पर आखिरी टूर्नामेंट होगा.’
Image result for अनिल कुंबले और विराट कोहली बीच दरार
# आपको बता दें कि कुछ समय पहले एक रिपोर्ट के अनुसार कप्तान विराट कोहली और कोच अनिल कुंबले के बीच अनबन की वजह सबके सामने आई थी, जहां बताया गया था कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में कुलदीप यादव को लेकर कई बार दोनों के बीच तकरार हुई थी.
# टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक कोच और कप्तान के बीच सुलह कराने की कोशिशें भी जारी हैं. बीसीसीआई के संयुक्त सचिव अमिताभ चौधरी और महाप्रबंधक एमवी श्रीधर बुधवार को ही बर्मिंघम पहुंच गए हैं. खबर के मुताबिक यहां दोनों अधिकारी कोच और कप्तान से अलग-अलग बातचीत कर कोई बीच का रास्ता निकालने की कोशिश करेंगे.
Image result for अनिल कुंबले और विराट कोहली बीच दरार
# बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) इस मैच के बाद ही अगले कोच के लिए आए आवेदनों पर विचार करेगी. समिति में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के अलावा सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण सदस्य हैं. नए कोच के लिए इंटरव्यू पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद होने की संभावना है.
# अनिल कुंबले ने भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य कोच पद जून 2016 में संभाला था, जिसके बाद टीम इंडिया का प्रदर्शन अभी तक शानदार रहा है, वहीं अनिल कुंबले की निगरानी में भारत ने लगभग हर किसी विपक्षी टीम को हराया है.
loading...
Previous Post
Next Post
loading...
loading...

0 comments: