loading...

जानिए :शादी के समय लड़के के मन में आते है क्या -क्या सवाल...

Image result for शादी के समय लड़के के मन में आते है ये 4 सवाल

@ शादी एक पवित्र बंधन है जो दो अजनबियों को मिलाता है। शादी को लेकर दुल्हन के मन में हजारों डर होते हैं। लेकिन क्या आपको पता है शादी को लेकर दुल्हे के मन में भी काफी सवाल उठते रहते हैं। जिन्हें वह किसी से शेयर भी नहीं करता और अंदर ही अंदर मानसिक तौर पर परेशान रहता है।


लड़के के मन में आते है ये सवाल -

@ लड़की मेरे लिए सही है - यदि शादी अरेंज हो रही है तो दुल्हें के मन में बार-बार यह सवाल आते रहते है कि ये लड़की मेरे लिए सही है या नहीं। ये मेरे घर को सही ढंग से चला पाएगी या नहीं। ये मेरे साथ पूरा तालमेल बिठा कर चल पाएगी।

@ क्या मैं हैंडसम लग रहा हूं - शादी में सिर्फ दुल्हन कि सुंदरता को ही नहीं बल्कि लड़कों की सुंदरता को भी परखा जाता है। दोनों की सुंदरता को तोला जाता है कि दोनों में से कौन सुन्दर लग रहा है।

@ घर की जिम्मेदारी - शादी से पहले इनकम के बारे में पूछा जाता हैै। कहा जाता है की लड़का ठीक ठाक कमा लेता है न, हमारी लड़की को खुश रखेगा। इतने सारे सवाल लड़के का मानसिक संतुलन बिगाड़ देते है।

@ क्या वह मेरे परिवार के साथ एडजस्‍ट हो पाएगी - मां पहले से ही अपने बेटे को कहने लग जाती है कि तू शादी के बाद बदल मत जाना। जिससे दुल्हा काफी मानसिक दबाब में घिर जाता है।
loading...
Previous Post
Next Post
loading...
loading...

0 comments: