loading...

अगर शादी के दिन ही आ जाएँ पीरियड्स तो चिंता न करें - अपनाएं ये उपाय...

Image result for शादी के दिन ही आ जाएं पीरियड्स तो क्या करें....


# लड़कियों में मासिक धर्म का आना आम बात है लेकिन फिर भी लड़कियां इससे राहत के लिए कई तरीके अपनाती है। लेकिन जब शादी के दिन ही पड़ गई पीरियड की डेट, अब टैंशन पड़ गई कि क्या होगा,कैसे होगा? क्योंकि अब तो इसे जल्दी करवाने या लेट करवाने का समय भी निकल चुका है, मैं कैसे एडजस्ट करूंगी?


ऐसी स्थिति में जरूर काम आएंगे ये टिप्स -

@ यदि आपको भी पीरियडज के दौरान पेट में दर्द की शिकायत रहती है तो आप शादी के दिन अपने पास दर्दनाशक दवाईयां जरूर रखें ताकि जीवन का सबसे महत्वपूर्ण दिन आप दर्द और बेचैनी में नहीं बिताएं।

@ शादी की रस्मों के लिए घंटों बैठे रहना पड़ सकता है, ऐसे में आप पैड पहनकर कंफर्ट महसूस नहीं करेंगी और पैड कुछ ही समय में नम भी हो जाते हैं। पैड्स की जगह आप मैंस्ट्रुअल कप या टैम्पॉन का प्रयोग करें।   

@ यदि आप टैम्पॉन इस्तेमाल करने में अपने आप को कंफर्ट महसूस नहीं कर रही हैं तो लंबे समय तक चलने वाले अच्छे पैड्स का उपयोग करें, या फिर आप एक साथ दो पैड्स का इस्तेमाल करें।



@ अपनी बहन या सहेली से दवाईयां और पैड्स रखने के लिए कहें क्योंकि वो आपके अगल बगल ही रहेगीं जिससे् आपको कोई परेशानी नहीं होगी।

@ पीरियडज के दौरान अधिकतर औरतों को पैरों में और कूल्हों में ज्यादा दर्द की परेशानी रहती है, इसलिए आपको शादी के दिन बिना हील के बिल्कुल फ्लैट ही जूते पहनने चाहिए।
loading...
Previous Post
Next Post
loading...
loading...

0 comments: