loading...

यह देख कर आपके होश उड़ जायेगे बंदर ने हिरनी से बनाएँ जबरदस्ती शारीरिक संबंध!...

नई दिल्ली। आज आप को ऐसी घटना बतायेगे की आप के होश उड़ जायेगे वैसे तो फोटो देख कर समाज ही गए होंगे पर आप को डिटेल्स में बताते है बता दे की वैज्ञानिकों को एक ऐसा वीडियो फुटेज मिला है जिसमें एक जापानी बंदर को सिका हिरनों के साथ संभोग करने की कोशिश करते हुए देखा जा रहा है .

और ये भी पता चला है की शोधकर्ताओं ने खा है की नवंबर 2015 में जो फुटेज में देखा गया है कि मकाउ बंदरों ने दो हिरनों के साथ शारीरिक संबंध बनाने की कोशिश की है.

आप को बता दे की जानवरो का नवंबर का महीना बंदरों के प्रजनन का समय आ जाता है और ये भी जान ले की मकाउ जैसे बंदरों को पहले हिरनों के साथ खेलते हुए या उनकी पीठ पर चढ़ते हुए फिल्माया  भी जा चुका है.और ये पहली बार हुआ है की जब उन्हें हिरनों के साथ शारीरिक संबंध बनाने की कोशिश करते हुए देखा गया.

वैसे तो दो अलग अलग प्रजातियों के बीच शारीरिक संबंध असामान्य माने जाते रहे हैं पर वैज्ञानिकोंने जो ये फुटेज़ इस तरह के तथ्यों पर रोशनी डाल सकता है कि दो विभिन्न प्रजातियों के बीच शारीरिक आकर्षण क्यों होता है.

वैसे तो मकाउ बंदरों का यह व्यवहार प्राइमेट्स जर्नल में छपा है. शोध के अनुसार हिरनों के साथ संबंध बनाने की कोशिश करने वाला बंदर अपने झुंड में कमतर दर्जा रखता है.

और आप को बता दे की शोध लिखने वालों में से एक अलेक्ज़ेंडर बोनेफॉय कहते हैं, '' बंदर पहले हिरन पर चढ़ा और उसने संभोग करने जैसा व्यवहार दिखाया जिसमें करीब दस सेकंड में 15 ऐसी हरकतें थीं जिन्हें हम संबध बाने की  हरकतें कहा जा सकता है.''

हालांकि दो अलग प्रजातियों के बीच संभोग की यह पहली घटना नहीं है. रिपोर्टो के अनुसार 2014 में एक सील को पेंगुइन के साथ संभोग करने की कोशिश करते हुए देखा गया था
loading...
Previous Post
Next Post
loading...
loading...

0 comments: