loading...

बेहद शर्मनाक : पत्नी के साथ सम्बन्ध नहीं बना पाया तो बेटी को....




मध्यप्रदेश की राजधानी में तीन साल की मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म के आरोप में रेलवे पुलिस ने सौतेले पिता को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने मासूम को रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर ही सोते समय अपनी हवस का शिकार बनाया था। जीआरपी के पुलिस महानिरीक्षक ए.के. सिंह ने सोमवार को संवाददाताओं से चर्चा करते हुए मासूम से दुष्कर्म के आरोपी को गिरफ्तार किए जाने का खुलासा किया।

उन्होंने बताया कि आरोपी पीड़ित बच्ची का सौतेला पिता है। बच्ची की मां ने आरोपी से दूसरी शादी की थी। उन्होंने बताया कि आरोपी अपनी पत्नी और बच्ची के साथ रेलवे प्लेटफार्म पर ही रहता था और दिन में मजदूरी करने के बाद रात प्लेटफार्म पर ही गुजारता था। वह मूलरूप से उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड क्षेत्र के महोबा का निवासी है। 31 अगस्त को जब बच्ची की मां और भाई गहरी नींद में सो रहे थे तो उसने सुबह मासूम को अपनी हवस का शिकार बनाया और उसके बाद बच्ची को बरखेड़ी के पतरा पुल की झाड़ियों में फेंक आया। वहां शौच के लिए गए मनोज बागरी नामक शख्स ने बच्ची के रोने की आवाज सुनी।

सौतेले पिता के कपड़ों पर खून

वह उसे उठाकर अपनी पत्नी के पास ले गया। इसके बाद एम्बुलेंस बुलाकर और पत्नी को साथ लेकर पीड़ित बच्ची को अस्पताल पहुंचाया। सिंह ने आगे बताया कि इस मामले की जांच के लिए सहायक पुलिस महानिरीक्षक (रेल) इरमीन शाह के नेतृत्व में विशेष जांच दल गठित किया गया, जिसने पातरा पुल के आसपास के रहने वाले 200 व्यक्तियों से घटना और अपराधी के संबंध में पूछताछ की। पुलिस की एक अलग टीम ने एक एनजीओ की मदद से लगभग 120 नशेड़ियों से पूछताछ की। उन्होंने आगे बताया कि पुलिस को रेलवे प्लेटफार्म नंबर छह पर खून के निशान मिले और सौतेले पिता के कपड़ों पर भी खून के निशान पाए जाने से शक और पक्का हो गया।

पुलिस ने उससे पूछताछ की और उसके कपड़ों पर मिले खून के निशान की जांच कराई, तो शक सच में बदल गया। पूछताछ में आरोपी पिता ने अपना अपराध कबूल कर लिया है। उसने बताया कि वह इस बच्ची से नफरत करता है, वह अपना बच्चा चाहता है, लेकिन पत्नी इसके लिए तैयार नहीं है, इसलिए उसने इस वारदात को अंजाम दिया। पीड़ित बच्ची को देखने के लिए महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनिस अस्पताल पहुंचीं, उन्होंने बच्ची को अस्पताल पहुंचाने वाली महिला को सम्मानित करने की बात कही है।
loading...
Previous Post
Next Post
loading...
loading...

0 comments: