loading...

बड़ी खबर :लगातर 54 टेस्ट खेलने के बाद लग सकता है विराट के सफर पर ब्रेक...

Image result for विराट कोहली
शनिवार से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मौजूदा सीरीज का निर्णायक टेस्ट मैच खेला जाएगा. लेकिन कंधे में चोट के कारण विराट कोहली के धर्मशाला टेस्ट खेलने पर संशय है. अगर वे यह टेस्ट नहीं खेल पाए, तो लगातार 54 टेस्ट खेलने के बाद ऐसा पहली बार होगा, जब वे टीम में नहीं होंगे. अब मैच शुरू होने से पहले उनके फिटनेस पर विचार किया जाएगा. उन्होंने भी साफ किया है कि वह शत प्रतिशत फिट होने की स्थिति में ही खेलेंगे.
वेस्टइंडीज के खिलाफ किया था अपना डेब्यू
कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में 20 जून 2011 को वेस्टइंडीज के खिलाफ सबीना पार्क किंग्सटन में डेब्यू किया था. इस दौरे तीन मैचों की पांच पारियों में उन्होंने केवल 15 की औसत से 76 रन बनाये थे. उसके बाद इंग्लैंड दौरे के लिए कोहली को टीम में चुना तो गया लेकिन वह चार मैचों में से किसी में भी नहीं खेल पाए.
2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ मुंबई टेस्ट में की थी वापसी
इसके बाद वेस्टइंडीज की टीम जब 2011 में भारत दौरे पर आई तब 22 नवंबर 2011 को कोहली ने मुंबई टेस्ट में जबरदस्त वापसी करते हुए 52 और 63 रन की दो अर्धशतकीय पारियां खेलीं. इसके बाद दिल्ली के इस बल्लेबाज ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और तब से वह लगातार टेस्ट टीम का हिस्सा बने हुए हैं.
वापसी के बाद लगातार 54 टेस्ट खेलने का रिकॉर्ड
कोहली अब तक लगातार 54 टेस्ट मैच खेल चुके हैं, जिनमें उन्होंने 51 . 40 की औसत से 4421 रन बनाए हैं. उन्होंने अपने सभी 16 शतक और 14 अर्धशतक टीम में वापसी के बाद ही लगाए. भारत की तरफ से लगातार सर्वाधिक टेस्ट खेलने का रिकॉर्ड सुनील गावस्कर के नाम है, जिन्होंने लगातार 106 टेस्ट मैच खेले. साथ ही कोहली उन 11 भारतीय खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्होंने 50 या इससे अधिक टेस्ट मैच लगातार खेले हैं.
loading...
Previous Post
Next Post
loading...
loading...

0 comments: