loading...

जानिये : आखिर भारतीय नौसेना के जवान दिन भर जहाज पर क्या करते हैं, इस वीडियो को देख आप गर्व करेंगे...

Related image
भारतीय नौसेना के जवानों की जिंदगी एडवेंचर से भरी होता है. वो हर दिन ऐसे जीते हैं, जैसे की आखिरी हो. क्योंकि जवानों की जिंदगीं में कब, क्या हो जाए, ये कोई नहीं जानता. ये जवान हमेशा युद्ध के लिए तैयार रहते हैं. जहाज पर सभी जवान भाई की तरह जिंदगी जीते हैं और एक साथ सभी अभ्यासों में हिस्सा लेते हैं. आखिर कैसी होती होगी उन जवानों की जिंदगी जो अपने घर-संसार से दूर पानी के जहाजों पर अपने देश की रक्षा की खातिर जिंदगी जी रहे हैं?



 इंडियन नेवी के जवानों की जिंदगी के बारे में :
क्या आपने कभी सोचा है कि इंडियन नेवी के जवानों की जिंदगी कैसी होगी, उनका दिन कैसे बीतता होगा? तो चलिए हम आपको उनकी जिंदगी के जरा करीब लेकर चलते हैं. शायद आप उनकी जिंदगी को थोड़ा समझ पाएं.
दरअसल, इंडियन नेवी ने अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो का नाम है ‘Team Ranvijay’. इस वीडियो को एक खूबसूरत गाने के साथ सजाया गया है, जो पूरी तरह से इंडियन नेवी के जवानों की जिंदगी पर आधारित है. इस गाने को INS रणविजय पर फिल्माया गया है.

इस वीडियो को जितनी खूबसूरती के साथ बनाया गया है और गानों को जितने अच्छे शब्दों में पिरोया गया है, उसे देखकर और सुनकर दिल झूम उठता है. इस वीडियो को सोशल मीडिया पर जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है. लोग इसे खूब शेयर कर रहे हैं और देख रहे हैं.
आपको बता दें कि इंडियन नेवी के जहाजी बेड़े में मौजूद INS रणविजय, सबसे शक्तिशाली जहाजों में से एक है. इसका Pennant नंबर D55 है.
देखिये वीडियो-
अगर आप इस वीडियो को गौर से देखेंग तो आप पाएंगे कि नेवी के अफसर साथ खेलते, खाते और काम करते हैं. जहाज पर हर एक्टिविटि में सभी एक साथ शामिल होते हैं और जिंदादिली से अभ्यास करते हैं. खास बात यह है कि वीडियो में जहाज पर तैनात कुछ मिसाइलों की झलकियां भी दिखाई गई हैं.

loading...
Previous Post
Next Post
loading...
loading...

0 comments: