loading...

खटिये के सहारे बाहर निकाली गई कुएं में गिरी शेरनी को गुजरात के एक गांव में...

Video: देखें, गुजरात के एक गांव में खटिये के सहारे कैसे बाहर निकाली गई कुएं में गिरी शेरनी
नई दिल्ली: जंगल से घिरे गांवों में जंगली जानवरों का घुस आना आम बात है. इन इलाकों में जानवरों की धमक की वजह से इंसानों की जिंदगी पर खतरा बना रहता है और डरे हुए लोग खुद को बचाने के लिए कई बार इन जानवरों पर हमला भी कर देते हैं. हालांकि हाल ही में गुजरात गिर नेशनल पार्क से सटे अमरेली जिले के एक गांव में एक अलग ही नजारा देखने को मिला. एक शेरनी भटकती हुई इस गांव में पहुंच गई और यहां एक सूखे कुएं में गिर गई. स्थानीय लोगों ने वन विभाग को शेरनी के गिरने की सूचना देने के साथ-साथ शेरनी को कुएं से बाहर निकालने में उनकी मदद भी की. शेरनी को बाहर निकालने के लिए कुएं में रस्सी से बांधकर एक खटिया उतारा गया था.

शेरनी को कुएं से बाहर निकालने का वीडियो इंटरनेट में वायरल हो गया है. कुएं में खटिया उतारकर शेरनी को उसमें बैठाना और उसके बाद उसे खींचकर कुएं से बाहर निकालने का यह तरीका सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है. कुएं से बाहर निकालने के बाद शेरनी को वन विभाग के अधिकारी अपने साथ ले गए और उसे बिना कोई नुकसान पहुंचाए जंगल में वापस छोड़ दिया.

यहां देखें वीडियोः



वन अधिकारी रामभाई मोरे ने पीटीआई भाषा को बताया कि 11 मार्च को यह शेरनी कुएं में गिर गई थी. सथानीय ग्रामीणों में शेरनी के गिरने की सूचना वन विभाग को दी और इसके बाद करीब चार घंटे तक चले अभियान के बाद उसे कुएं से बाहर निकाल लिया गया था.
loading...
Previous Post
Next Post
loading...
loading...

0 comments: