loading...

एग्जिट पोल : यूपी के पहले चरण में बीजेपी प्रथम नंबर पर और सपा दूसरे नंबर पर...

Live Exit poll prediction for 5 state legislative assemblies
पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव खत्म हो चुके हैं इसके बाद अब एग्जिट पोल के नतीजों का इंतजार है। आज शाम साढ़े पांच बजे एग्जिट पोल के नतीजे आएंगे। चुनाव आयोग ने एग्जिट पोल के नतीजों के प्रसारण के लिए 9 मार्च की तारीख तय की है। पहले 8 तारीख को एग्जिट पोल के नतीजों का प्रसारण होना था। 

9 मार्च को उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की एक-एक सीट पर मतदान हो रहा। इस मतदान के खत्म होने के बाद ही एग्जिट पोल के नतीजों का प्रसारण होगा। दरअसल यूपी के अलापुर और उत्तराखंड के कर्णप्रयाग के उम्मीदवारों की मौत के बाद वहां 9 मार्च को चुनाव होंगे।

आयोग ने शुक्रवार को कहा कि एग्जिट पोल के नतीजों का प्रसारण 9 मार्च को इन दोनों सीटों पर पांच बजे चुनाव खत्म होने के बाद शाम साढ़े पांच से होगा। चुनाव नियमों के मुताबिक एग्जिट पोल का प्रसारण सभी राज्यों में सभी चरणों के चुनाव खत्म होने के दिन मतदान के आधे घंटे बाद ही हो सकता है।

बता दें कि यूपी के आलापुर विधानसभा क्षेत्र और उत्तराखंड के कर्णप्रयाग विधानसभा क्षेत्र में आज मतदान हो रहा है। यूपी के आलापुर में सपा प्रत्याशी चंद्रशेखर और उत्तराखंड में बसपा प्रत्याशी कुलदीप सिंह की मौत हो गई थी। पांच राज्यों पंजाब, मणिपुर, यूपी, उत्तराखंड और गोवा के कुल 4853 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 11 तारीख को आएगा।

एबीपी नील्सन का सर्वे 
पहले फेज में बीजेपी को बढ़त मिलती हुई दिखाई दे रही है। इसमें बीजेपी को 33 से 39 सीटें मिलने का अनुमान है। वहीं समाजवादी पार्टी  कोपहले फेज में 20-26 सीटें मिलने का अनुमान है। उत्तर प्रदेश के पहले चरण में बहुजन समाज पार्टी तीसरे नंबर पर है। इसको 12-16 सीटें मिलने का अनुमान एग्जिट पोल में लगाया गया है।
loading...
Previous Post
Next Post
loading...
loading...

0 comments: