loading...

देखिये : इस काम पर यूपी पुलिस के डायरेक्टर ने क्यों? किये बदलाव...


योगी आदित्यनाथ ने यूपी की सीएम पद की शपथ लेने के बाद से ही कड़े कदम उठाने शुरू कर दिये. उनके इन क़दमों से ये तो साफ़ हो गया है कि वो व्यवस्था को सुधारना चाहते हैं. उन्होंने यूपी की बेटियों के लिए भाग्यलक्ष्मी योजना शुरू की है और बेटियों को सुरक्षा देने के लिए एंटी रोमियो स्क्वाड का गठन भी किया.

हालांकि योगी का इरादा यूपी का कायाकल्प करने का है और उसी के लिए वो अभी सख्ती से काम कर रहे हैं लेकिन उन कामों को करने के लिए जो लोग लगाए गए हैं उनपर ही अब इलज़ाम लग रहे हैं.
आपको पता होगा कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए सीएम योगी ने एंटी रोमियो टीम का गठन किया है लेकिन इस टीम के सदस्यों पर आरोप लगाए जा रहे हैं कि ये टीम कपल या फिर मर्जी से साथ घूम रहे लोगों को भी परेशान कर रही है. एक मामले में तो पुलिस ने चचेरे भाई-बहन को भी पकड़ लिया था और फिर पैसे लेकर उनको छोड़ा गया था. सोशल मीडिया पर भी एंटी रोमियो टीम को लेकर नकारात्मक प्रतिक्रियाएं आई हैं.


ऐसी शिकायतें मिलने के बाद एंटी रोमियो टीम के लिए यूपी पुलिस के डायरेक्टर जावेद अहमद की तरफ से कुछ नए नियम बनाए गए हैं. इसमें कहा गया है कि पकड़े गए ‘रोमियो’ को गंजा ना किया जाए, उनके मुंह पर कालिख ना पोती जाए और ना ही मुर्गा बनाने की सजा दी जाए. साथ ही जाति, पंथ या विश्वास के नाम पर भी भेदभाव न करने के लिए कहा गया है. ये बदलाव इसलिये किये गए हैं ताकि एंटी रोमियो टीम ताकत का दुरूपयोग न कर सके.
loading...
Previous Post
Next Post
loading...
loading...

0 comments: