loading...

बड़ी खबर :MCD चुनाव में BJP की बंपर जीत के बाद अब मेयर का मंथन शुरू...

Image result for MCD में BJP की बंपर जीत
दिल्ली नगर निगम चुनाव के नतीजे घोषित हो गए हैं. बीजेपी ने तीनों निगमों में बंपर जीत हासिल की है. बीजेपी को 270 सीटों में से 181 सीटों पर जीत मिली है. जबकि आम आदमी पार्टी को 48 और कांग्रेस को 30 सीटों पर जीत हासिल हुई है. वहीं निर्दलीय और अन्य उम्मीदवारों को 11 सीटें मिलीं. प्रचंड बहुमत मिलने के बाद पार्टी में अब मेयर के नाम को लेकर चर्चा शुरू हो गई है.
आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन बेहद खराब रहा और पार्टी के 40 उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई. वहीं कांग्रेस के 92 प्रत्याशी भी अपनी जमानत बचाने में फेल हो गए.
नॉर्थ एमसीडी
बीजेपी- 64
'आप'- 21
कांग्रेस- 15
ईस्ट एमसीडी
बीजेपी- 47
'आप'- 11
कांग्रेस- 03
साउथ एमसीडी
बीजेपी- 70
'आप'- 16
कांग्रेस- 12
केजरीवाल ने दी BJP को बधाई
नतीजे आने के बाद केजरीवाल ने बीजेपी को ट्वीट कर बधाई दी. केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार दिल्ली की बेहतरी के लिए एमसीडी के साथ मिलकर काम करेगी.
 Follow
Arvind Kejriwal  @ArvindKejriwal
I congratulate BJP on their victory in all 3 MCDs. My govt looks forward to working wid MCDs for the betterment of Delhi
पीएम मोदी ने कहा शुक्रिया
MCD में मिली प्रचंड जीत पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, BJP पर भरोसा जताने के लिए दिल्लीवासियों का आभारी. मैं भाजपा कार्यकर्ताओं की मेहनत की सराहना करता हूं, जिसने MCD में जीत को संभव बनाया.
 Follow
Narendra Modi  @narendramodi
Grateful to the people of Delhi for the faith in BJP. I laud the hardwork of team @BJP4Delhi which made the resounding MCD win possible.
मेयर पर मंथन
बीजेपी ने तीनों नगर निगम में जीत दर्ज कर ली. अब पार्टी के लिए मेयर का चुनाव करना एक बड़ा टास्क होगा. हालांकि नियम के मुताबिक पहले एक साल के लिए तीनों एमसीडी में महिला मेयर होगी. ऐसे में महिला पार्षदों ने मेयर पद के लिए कोशिशें शुरू कर दी हैं.
'केजरीवाल पर अटैक'
बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने केजरीवाल पर साधा निशाना, कहा- CM पद पर बैठा व्यक्ति लोगों को धमका रहा है. CM के बयानों में नकारात्मकता की दुर्गंध आती है. तिवारी ने कहा, जिस पार्टी को दिल्ली विधानसभा की 70 में 67 सीटें मिलती हैं, उसे 67 वार्ड भी नहीं मिले. इसके साथ ही उन्होंने दिल्लीवालों के लिए अरविंद केजरीवाल से मिलकर काम करने की अपील की.

अन्ना हजारे की नसीहत
अरविंद केजरीवाल के गुरु रहे अन्ना हजारे ने कहा, मेरे बताए हुए मार्ग पर नहीं चले केजरीवाल, इसलिए आज करारी हार हुई. उनकी कथनी और करनी में अंतर आ गया है.
loading...
Previous Post
Next Post
loading...
loading...

0 comments: