loading...

MCD Election Results : BJP को दो-तिहाई बहुमत, कांग्रेस ने बिगाड़ा AAP का खेल...

Image result for MCD चुनावों में भी बीजेपी का डंका
दिल्ली नगर निगम चुनाव के नतीजों की तस्वीर काफी हद तक अब साफ हो गई है. यहां नार्थ, साउथ और ईस्ट एमसीडी में बीजेपी को भारी बहुमत मिलता दिख रहा है, तो वहीं निकाय चुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद कांग्रेस और AAP में घमासान छिड़ गया है.
लाइव अपडेट:
अब तक दक्षिणी MCD में 104 सीटों में से BJP ने 68, AAP ने 15, कांग्रेस ने 15 सीटों पर जीत दर्ज की. वहीं उत्तरी MCD में अब तक सामने आए 87 सीटों के नतीजों में BJP को 57, AAP को 17 और कांग्रेस को 11 सीटों पर जीत मिली. इसके अलावा पूर्वी MCD में 63 सीटों में से, बीजेपी को 46 सीटें, जबकि AAP को 11 और कांग्रेस ने अब तक 3 सीटों पर जीत दर्ज की है.
अब तक प्राप्त आंकड़ों के अनुसार, दक्षिण एमसीडी में BJP को 35.90%, कांग्रेस को 20.77% और AAP को 25.82% वोट प्राप्त हुए. वहीं उत्तरी एमसीडी में BJP को 35.50%, कांग्रेस को 21.15% और AAP को 28.01% वोट प्राप्त हुए, जबकि पूर्वी एमसीडी में BJP को 38.77%, कांग्रेस को 22.94% और AAP को 23.47% वोट प्राप्त हुए.
MCD में मिली प्रचंड जीत पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, BJP पर भरोसा जताने के लिए दिल्लीवासियों का आभारी. मैं भाजपा कार्यकर्ताओं की मेहनत की सराहना करता हूं, जिसने MCD में जीत को संभव बनाया.
MCD नतीजों पर मंथन के लिए अरविंद केजरीवाल ने बुलाई AAP विधायकों की बैठक. सत्येंद्र जैन, अल्का लांबा, संजीव झा सहित कई विधायक सीएम आवास पहुंचे.
बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने केजरीवाल पर साधा निशाना, कहा- CM पद पर बैठा व्यक्ति लोगों को धमका रहा है. CM के बयानों में नकारात्मकता की दुर्गंध आती है. तिवारी ने कहा, जिस पार्टी को दिल्ली विधानसभा की 70 में 67 सीटें मिलती हैं, उसे 67 वार्ड भी नहीं मिले. इसके साथ ही उन्होंने दिल्लीवालों के लिए अरविंद केजरीवाल से मिलकर काम करने की अपील की.
अरविंद केजरीवाल के गुरु रहे अन्ना हजारे ने कहा, मेरे बताए हुए मार्ग पर नहीं चले केजरीवाल, इसलिए आज करारी हार हुई. उनकी कथनी और करनी में अंतर आ गया है.
दिल्ली से कांग्रेस के पूर्व सांसद संदीप दीक्षित ने किया अजय माकन पर प्रहार. आजतक से बातचीत में कहा, कांग्रेस ने वापसी का सुनहरा मौका खो दिया. मैंने आपसे पहले ही कहा था कि दिल्ली पर तंगदिल, बुज़दिल और कम दिमाग का नेतृत्व थोपा गया था.

loading...
Previous Post
Next Post
loading...
loading...

0 comments: