loading...

अभी -अभी :भूकंप से हिल उठा दिल्ली-एनसीआर - तीव्रता 5.0 - उत्तर प्रदेश के शामली में भी लगे भूकंप झटके

Image result for भूकंप से हिला दिल्ली-NCR, तीव्रता 5.0
# उत्तरी भारत में शुक्रवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किये गये थे. अब रोहतक में एक बार फिर करीब सुबह 8.13 पर भूकंप के झटके लगे हैं. बताया जा रहा है कि यह झटके 3.2 की तीव्रता के थे.लोगों ने भूकंप के झटकों के बाद कहा कि यह काफी डरावना था. सुबह के समय इस प्रकार के झटके आने से वह एक दम नींद से जाग कर घरों के बाहर आ गए.
# आपको बता दें कि दिल्ली भूकंप के मामले में बेहद संवेदनशील सिस्मिक ज़ोन 4 में आता है. यमुना के किनारों पर जो घर मौजूद है, वहां पर इसका काफी असर हुआ है. गौरतलब है कि यमुना के आस-पास के दिल्ली-एनसीआर में बलुआ मिट्टी काफी ज्यादा है. दिल्ली, हरियाणा के अलावा उत्तर प्रदेश के शामली में भी भूकंप के झटकों के कारण लोग अपने घरों से बाहर निकल आए.
शुक्रवार सुबह भी आया था भूकंप -# इससे पहले शुक्रवार सुबह करीब 4.25 बजे दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. अभीतक प्राप्त जानकारी के मुताबिक यूपी के शामली, हरियाणा के जींद और रोहतक तक में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. दिल्ली-एनसीआर सहित हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. 5.0 रिक्टर पैमाने की तीव्रता वाले इस भूकंप का केंद्र हरियाणा के गोहाना में जमीन से 10 किमी. नीचे था.
loading...
Previous Post
Next Post
loading...
loading...

0 comments: