loading...

पिछले 2 सालों में भारत ने जो किया वो दुनिया के अन्य देशों के लिए “LESSON” है : वर्ल्ड बैंक प्रमुख

विश्व बैंक के अध्यक्ष जिम योंग किम ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जमकर तारीफ की . जिम योंग किम ने भारत और मोदी सरकार ने 2 साल में जो -जो किया उसकी बहुत तारीफ की . वर्ल्ड बैंक ऐसी संस्था है जो पूरी दुनिया को लोन देती है, और वर्ल्ड बैंक ने भारत को भी लोन दिया हुआ है . जिम योंग किम ने कहा कि भारत ने पिछले दो सालों में जो किया उसे देखकर मैं बहुत चकित हूँ . दुनिया के अन्य देशों को भारत से lesson लेना चाहिए .
हम आपको जिम योंग किम की विडियो दिखाते है. हम आपको इस विडियो का हिंदी अनुवाद बता देते है . जिम योंग किम ने कहा कि पिछले दो वर्षों में भारत की प्रगति देखकर मैं चकित हूँ, भारत के और भारत के प्रधानमंत्री के लक्ष्य अलग और कड़े है . मैं भारत के काम से बहुत संतुष्ट हूँ . भारत आज 7.6 फीसदी से विकास कर रहा जो की भारत का ब्राइट फ्यूचर दर्शाता है . 1950 के बाद अब भारत ने पहली बार चाइना को पीछे छोड़ दिया है . दुनिया भर के देशों को भारत से विकास करने के तरीके सिखने चाहिए .
देखे विडियो .
जिम योंग किम की बातों से अवश्य सेक्युलर पार्टियों को मिर्ची लगने वाली है . लेकिन यह सच है कि पहले भारत की जीडीपी 4.8 % थी जो आज भड़कर 7.6 हो गयी है . यह सब मोदीजी के कारण हुआ. 
loading...
Previous Post
Next Post
loading...
loading...

0 comments: