loading...

देखिये यहां चलता है सांपों का राज! दुनिया का सबसे खतरनाक आइलैंड है जानिए....

नई दिल्ली। दुनियाभर में कई ऐसे आइलैंड्स हैं, जहां पर टूरिस्ट्स अपना हॉलिडे एन्जॉय करने जाते हैं। यहां की खूबसूरती और बीचेस लोगों को खूब भाते हैं। लेकिन दुनियाभर में कुछ ऐसे आइलैंड्स भी हैं, जहां पर जाना सुरक्षित नहीं है। इनमें से कोई आइलैंड भूतों की वजह से चर्चा में रहा है तो कहीं पर जहरीले सांपों का आतंक है। ऐसे में आज हम आपको ऐसे 6 आइलैंड्स के बारे में बता रहे हैं। 

यहां चलता है सांपों का राज...
ब्राजील के साओ पाओलो के तट से 32 किलोमीटर की दूरी पर समुद्र के बीचोंबीच स्थित है इल्हा दे क्वेइमाडा ग्रैंड आइलैंड। इस आइलैंड पर इंसानों की जगह सिर्फ सांप रहते हैं। यहां पर 4,000 प्रकार के अलग-अलग सांप पाए जाते हैं, जो अपने जहर से किसी की भी जान लेने में माहिर हैं। इस आइलैंड पर कई ऐसे सांप भी हैं, जो हवा में उछलकर चिड़ियों को शिकार बना लेते हैं।

ब्राजील गवर्नमेंट ने इस जगह पर किसी के जाने के ऊपर बैन लगाया हुआ है। फिर भी कई साइंटिस्ट्स यहां रिसर्च के लिए चले जाते हैं। इनके अलावा सांपों की तस्करी करने वाले भी चोरी-छुपे इस आइलैंड पर जाते हैं।
loading...
Previous Post
Next Post
loading...
loading...

1 टिप्पणी:

  1. ब्राज़ील के साओ पाउलो में दुनिया के सबसे विषैले सांप पाए जाते हैं. जो पल भर में किसी की भी जान ले सकते है और इस आइलैंड को गोल्डन लांसहेड सांप की प्रजाति का घर भी कहा जाता है. सांपों से जुड़े ऐसे ही रोचक तथ्य जानने के लिए आप fundabook.com वेबसाइट पर प्रकाशित इस लेख को पढ़ सकते है >> https://goo.gl/tvX3tc

    जवाब देंहटाएं