loading...

गुलाब के हर एक रंग में होता है कुछ खास !और छुपा है एक संदेश...जानिए


नई दिल्ली। अपनी मां-पिता को, दोस्त को या फिर पार्टनर को फूल देना चाहते हैं तो रंग का खास ख्याल रखें। खासकर गुलाब के फूल के रंग के साथ संदेश जुड़े होते ही हैं। विक्टोरियन टाइम्स में किसी से बात करना अाज के स्नैपचैट या टेक्स्ट मेसेज की तरह अासान नहीं था, तब फूलों की भाषा में ही बात की जाती थी। स्टैंडर्ड रोज के अलावा भी कुछ अन्य रंग के गुलाब दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में देखे जा सकते हैं। क्या कहते हैं इनके रंग, जानिए...

1. अॉरेंज डिजायर एंड पैशन- फियरी ब्राइट कलर के अॉरेंज रोज बर्निंग डिजायर का संदेश देते हैं किसी के प्रति अपना पैशन भी जाहिर करते हैं।

2. रेड लव एंड रोमांस- इसीलिए रेड रोज वैलेंटाइन डे पर दिए जाते हैं। ये रंग लव अौर डिवोशन को एक्सप्रेस करता है।

3. लैवेंडर- लव एट फर्स्ट साइट हुुअा है तो उसे लैवेंडर रोज भेजें।

4. पिकं एेलिगेंस एंड ब्यूटी- रंग के शेड के अनुसार पिंक के बहुत से मतलब निकल सकते हैं। डार्कर पिंक है तो एप्रिसिएशन का संदेश दिया जाता है। लाइट पिंक ग्रेस अौर जेंटलनेस का प्रतीक है। पिंक रोज बेस्ट फ्रेंड,मदर फिगर या को-वर्कर की सराहना करने के लिए सबसे अच्छा है।

5. वाइट- प्योरिटी, नइ शुरुअात अौर याद के लिए है। इस रंग के फूल इसीलिए ज्यादातर शादियों में सजाए जाते हैं कि ये कपल के बीच नए प्यार की शुरुअात को सिंबोलाइज करते हैं। हालांकि इन्हें फ्यूनरल अौर मेमोरियल्स में सिम्पथी अौर कॉन्डोसलेंस देने के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है।


6. येलो- जॉय अौर फ्रेंडशिप के लिए खास रंग माना जाता है। पहले इसे जलन का सिंबल माना जाता था लेकिन अाज ये पॉजिटिव संदेश देते हैं। इस रंग के जरिए बधाई के संदेश दिए जाते हैं। साथ ही गेट वेल सून या सिंपल थैंक्स बोलने के लिए भी येलो कलर का गुलाब दिया जाता है।
loading...
Previous Post
Next Post
loading...
loading...

0 comments: