loading...

लालू प्रसाद यादव के इरादों को पीएम मोदी ने कर दिया इस तरह नाकाम

नितीश कुमार ने 2014 के लोकसभा चुनावों के दौरान भले ही पीएम मोदी का साथ छोड़ दिया था लेकिन पीएम मोदी ने फिर भी नितीश कुमार की ऐसी सहायता की जिसका एहसान उतारना नितीश कुमार के लिए मुश्किल हो सकता है. आज के समय में बिहार की राजनीति में बहुत अधिक उथल पुथल मची हुई है लालू गैंग अब नितीश को मुख्यमंत्री पद से हटा कर अपने बेटों को वहां बैठाना चाहता है.
source
दरअसल एक बड़े न्यूज चैनल की रिपोर्ट के अनुसार पीएम मोदी ने बिहार में नितीश कुमार का तख्ता पलट होने से बचा लिया वरना लालू यादव अब तक उनका तख्ता पलट कर अपने बेटे तेजस्वी यादव को बिहार का मुख्यमंत्री बना चुके होते. लालू ने नितीश कुमार की पीठ में छुरा घोंपने की पूरी साजिश रच ली थी. सारा खेल यूपी चुनाव के नतीजों पर टिका हुआ था.
अगर यूपी चुनावों में बीजेपी की हार होती तो उसका असर बिहार की राजनीति में दिखना था, लेकिन बीजेपी की धमाकेदार जीत ने इनके मनसूबों पर पानी फेर दिया. खबर के मुताबिक़ लालू ने साजिश रची थी कि यूपी में समाजवादी पार्टी की जीत के बाद एक महीने के अंदर-अंदर वो अपनी पार्टी आरजेडी का समाजवादी पार्टी में विलय कर देंगे.
source
इस योजना के संकेत अखिलेश यादव ने एक इंटरव्यू के दौरान तब भी दिया था जब उन्होंने कहा था कि यूपी में जीत के बाद वो कांग्रेस, ममता और लालू के साथ 2019 की तैयारी करेंगे. नितीश को भी इसकी भनक लग चुकी थी. लेेकिन यूपी में पीएम मोदी की ऐसी आंधी चली कि सपा के साथ-साथ कांग्रेस और बसपा के सभी सपनों पर पानी फिर गया.
loading...
Previous Post
Next Post
loading...
loading...

0 comments: