loading...

देखिये : इस मंत्री ने सुनाई खरी-खरी ! आज़म खान बुरी तरह फंस सकते हैं...

उत्तर प्रदेश में सरकार बदलते ही पिछली सरकार में किये गये काले कारनामें अब धीरे-धीरे खुलने लगने लगा है l आपको बता दें कि वक्फ़ बोर्ड जोकि एक मुस्लिम संस्था है और भारतीय मुसलमानों के लिए काम करती है l आपको बता दें कि इस बोर्ड के बारे में कहा जाता है कि इसके पास भारतीय रेलवे और रक्षा मंत्रालय की भू-संपत्ति के बाद सर्वाधिक जमीन है। वक्फ़ बोर्ड पर अब सवाल उठाते हुए शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जव्वाद ने सपा सरकार में दूसरे नंबर पर रहे आज़म खान पर भ्रष्ट्राचार का आरोप लगाया है l
मौलाना कल्बे जव्वाद ने अखिलेश सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे आजम खान पर गंभीर आरोप लगाए हैं l कल्बे जव्वाद के मुताबिक वक्फ बोर्ड की जमीनों में सिर्फ एक शहर में 400 करोड़ का घोटाला हुआ है l कुछ ऐसे दस्तावेज सामने आये हैं जो साफ इशारा कर रहे हैं कि पिछली सरकार में वक्फ बोर्ड में जबरदस्त बंदरबांट हुई l
जब ये मामला योगी सरकार तक पहुंचा तो CBI जाँच की मांग होने लगी l यहां तक योगी सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री मोहसिन रजा ने कड़े तेवर दिखाते हुए कहा कि किसी को भी नही बख्शा जायेगा, वो चाहे जो भी हो l रजा ने कहा कि “वक्फ बोर्ड की अनियमितताओं को लेकर हमारे पास कई शिकायतें आई हैं, हम सभी की जांच करेंगे, कोई भी बच नहीं पाएगा l”
शिया धर्म गुरु कल्बे जव्वाद ने कहा कि “अगर आजम खान ईमानदार होते तो वक्फ बोर्ड में बेईमानियां नहीं होतीं l हमारे पास कई ऐसे दस्तावेज हैं जिनसे साबित होता है कि घोटाले हुए हैं l इनकी यूनिवर्सिटी की सुन्नी वक्फ में हजारो फाइलें जला दी गई, जिसकी सुनवाई भी नहीं हुई l”

वक्फ़ बोर्ड

वक्फ बोर्ड के पास भारतभर में अथाह संपत्ति है l करीब 4 लाख एकड़ जमीन विभिन्न राज्यों में वक्फ बोर्डों के पास है। भारतीय रेलवे और रक्षा मंत्रालय की भू-संपत्ति के बाद वक्फ बोर्ड के पास ही सबसे ज्यादा जमीन है। इसी तरह वक्फ बोर्ड के तहत बनी हुई कब्रगाहों के क्षेत्र निर्धारित हैं। वैसे आपको बता दें कि “वक्फ” का इतिहास तो गरीबों के कल्याण से जुड़ा रहा है, लेकिन मुस्लिम नेताओं इसे अपने फायदे के लिए भी खूब इस्तेमाल किया। किसी व्यक्ति या संस्था द्वारा गरीबों के लिए अल्लाह के नाम पर दान की गई संपत्ति “वक्फ” मानी गई है। कहा जाता है कि लगभग 800 वर्षों से “वक्फ” का प्रावधान भारत में रहा है। करीब 3 लाख अचल संपत्तियाँ देश में वक्फ संपत्ति की तरह अब भी पंजीकृत हैं।
loading...
Previous Post
Next Post
loading...
loading...

0 comments: