loading...

बड़ी खबर :बीजेपी सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने पाकिस्तान को दी कड़ी चेतावनी ,बोले -जाधव को नहीं लौटाया तो PAK के कर देंगे 16 टुकड़े

Image result for बीजेपी सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी
पूर्व भारतीय नौसेना अधिकारी कुलभूषण जाधव मामले को लेकर बीजेपी सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी दी है. दिल्ली के कंस्टीट्यूशनल क्लब में पूर्व बीजेपी नेता और संघ के पूर्व प्रचारक गोविंदाचार्य की ओर से भारत गौरव अभियान शुरू करने के अवसर पर स्वामी ने कहा कि अभी पाकिस्तान के दो टुकड़े हुए हैं. अगर वह जाधव की हत्या करता है, तो उसके चार टुकड़े कर दिए जाएं. यदि इसके बाद भी पाक अपनी नापाक हरकतों से बाज न आए, तो उसके 16 टुकड़े कर दिए जाएं.
गौरतलब है कि पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने कुलभूषण जाधव को कथित जासूसी के आरोप में फांसी की सजा सुनाई है, जिसका भारत ने कड़ा विरोध किया है. एमनेस्टी इंटरनेशनल ने भी कहा है कि जाधव को फांसी की सजा देकर पाक ने अंतरराष्ट्रीय कानून की धज्जियां उड़ाई है. मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने चेतावनी दी थी कि पाकिस्तान जाधव के खिलाफ इतना कड़ा फैसला लेने में सावधानी बरतें, वरना उसको इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा. उन्होंने कहा था कि पाक के इस कदम से दोनों देशों के द्विपक्षीय रिश्ते खराब हो सकते हैं. पाकिस्तान जाधव से भारतीय राजनयिक को मुलाकात करने की इजाजत भी नहीं देना चाहता है. 
पाकिस्तान ने ईरान से भी जाधव की गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी मांगी है. साथ ही वह जाधव के खिलाफ डोजियर को यूएन को सौंपने की बात कह चुका है. वहीं, भारत सरकार ने पाक से अधिकारिक तौर पर यह बताने को कहा है कि कुलभूषण जाधव के खिलाफ कौन-सी न्यायिक प्रक्रिया अपनाई गई, उनके खिलाफ मुकदमा किस तरह से चला और उन्हें कैसे सजा सुनाई गई. कुलभूषण जाधव से भारत के राजनयिक को मिलने देने के लिए अब तक विदेश मंत्रालय की तरफ से 15 बार पाकिस्तान को अनुरोध किया जा चुका है, लेकिन अभी तक इसकी इजाजत नहीं दी है.
स्वामी ने बोले -हिंदुओं का है हिंदुस्तान
कंस्टीट्यूशन क्लब में आयोजित कार्यक्रम में बीजेपी सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा कि हिंदुस्तान सिर्फ हिंदुओं का है. हालांकि भारतीय मुसलमान और ईसाई के पूर्व हिंदू थे. उन्होंने कहा कि जो मुस्लिम और ईसाई समुदाय के लोग यह मानते हैं कि उनके पूर्वज हिंदू थे, तो यह हिंदुस्तान उनका भी है. कश्मीर से कन्याकुमारी और कच्छ से डिब्यूगढ़ तक के लोगों का डीएनए एक है. उन्होंने कहा कि भारत के अलग-अलग क्षेत्र में तापमान में अंतर होने के चलते लोगों का रंग जरूर बदल जाता है, लेकिन हकीकत यह है कि सभी लोग हिंदू संस्कृति के हैं. इस दौरान उन्होंने संस्कृति भाषा के इस्तेमाल की पुरजोर वकालत की.
साल के आखिरी तक बनेगा राम मंदिर
स्वामी ने कहा, "राम मंदिर बनाने को लेकर सिर्फ सुप्रीम कोर्ट का फैसला आना बाकी रह गया है. हम इस साल के आखिरी तक हर हाल में राम मंदिर बनाएंगे." स्वामी के इस बयान के बाद कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने जय श्रीराम के नारे लगाए. उन्होंने कहा कि राम मंदिर बनने से अब कोई नहीं रोक सकता है.
बलूचिस्तान को स्वतंत्र देश घोषित करने की भी मांग कर चुके हैं स्वामी
हाल ही में जाधव को लेकर बीजेपी सांसद सुब्रह्यण्यम स्वामी ने कहा था कि अगर पाकिस्तान कुलभूषण को फांसी देता है तो भारत को भी बलूचिस्तान को एक स्वतंत्र देश घोषित करके जवाब देना चाहिए. इससे पहले स्वामी ने कहा था कि सरकार को कुलभूषण मुद्दे पर पाकिस्तान को कड़े नतीजे भुगतने के लिए चेतावनी देनी चाहिए. उन्होंने कहा, 'हमें पाकिस्तान को कड़ा सबक सिखाने की जरुरत है. हमें पाकिस्तान को चेतावनी देनी चाहिए की अगर कुलभुषण को मारा तो इसका परिणाम बुरा होगा.
loading...
Previous Post
Next Post
loading...
loading...

0 comments: