loading...

बदल गया वेस्ट इंडीज क्रिकेट टीम का नाम - अब जानी जाएगी "विंडीज" के नाम से...

Image result for बदल गया वेस्ट इंडीज क्रिकेट टीम का नाम
नई दिल्ली - वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम का नाम बदल गया है। टीम अब ‘विंडीज’ नाम से जाने जाएगी। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने अपनी 91वीं वर्षगांठ के अवसर पर टीम का नाम बदला।

# ‘वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड’ को भी अब ‘क्रिकेट वेस्टइंडीज’ के नाम से जाना जाएगा। वेस्टइंडीज बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इस बात की जानकारी दी है।

# इस बदलाव के बाद वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम की जर्सी पर भी वेस्टइंडीज की जगह विंडीज लिखा नजर आएगा।
Related image
# वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम पहले भी फैंस के बीच विंडीज नाम से फेमस रही है। साथ ही हाल के दिनों में इसकी इमेज टेस्ट और वनडे क्रिकेट की ताकतवर टीम की जगह टी20 की ताकतवर टीम के तौर पर बनी है, जिस पर विंडीज नाम ज्यादा सटीक बैठता है।
# वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के सीईओ जॉनी ग्रेव्स ने कहा, ‘इस वक्त हम कई साझेदारों के साथ मिलकर काम करे रहे हैं, जिनका उद्देश्य क्षेत्र में हर स्तर पर क्रिकेट का विकास करना है।’
Image result for बदल गया वेस्ट इंडीज क्रिकेट टीम का नाम
# बोर्ड के अध्यक्ष डेव कैमरन ने कहा, नया नाम ज्यादा समावेशी और बेहतर है, क्योंकि बोर्ड संगठन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले खिलाड़ियों, क्षेत्रीय बोर्ड, स्टाफ, समर्थकों, सरकारों, कोच, मैच अधिकारियों और स्वयंसेवकों को पहचान दिलाना चाहता है।
# वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम इस बार चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वॉलिफाई करने में नाकाम रही है और पिछले कुछ वनडे सीरीज की हार से 2019 के वर्ल्ड कप के लिए भी उसके क्वॉलिफाई करने पर संदेह के बादल मंडराने लगे हैं।
 यह भी पढ़े ➩ जानिए : अपनें बॉयफ्रेंड का रोमांटिक मूड बनाने के ये उपाय....
loading...
Previous Post
Next Post
loading...
loading...

0 comments: