loading...

सुबह-सुबह खाली पेट चाय पीना है स्वास्थ्य के लिए हानिकारक ! जानिए...

Image result for सुबह खाली पेट चाय पीना है स्वास्थ्य के लिए हानिकारक ! जानिए

हम में से ज्यादातर लोगों की आदत होती है की हम सुबह उठते ही खाली पेट पहले चाय पीते हैं ! इस तरह की आदत से पेट को बेहद नुकसान पहुंचता है। दूध वाली चाय सेहत के लिए ज्यादा हानिकारक होती है। लेकिन शायद आपको ये नहीं पता की जब हम सुबह सुबह खाली पेट चाय लेते है तो उसमें उपस्थित चीनी भी हमारे शरीर में जाती है और यह शुगर ही हमारे वजन को बढ़ाने का काम करती है. 



@ सुबह खाली पेट चाय पीने से होने वाले नुक्सान -

गौरतलब है, कि अदरक वाली चाय खाली पेट पीने से आपको गैस की समस्या भी हो सकती है।वही खाली पेट ब्लैक टी का सेवन करने से पेट में फुलावट आती है यानि आपका पेट ज्यादा फूलता है।यदि आपको मालूम न हो तो हम आपको बता दे कि खाली पेट चाय पीने से शरीर में प्रोटीन और बाकी न्यूट्रिएंट्स का अब्जॉर्ब्शन कम होता है। गौरतलब है, कि चाय में टेनिन होता है. जिसके कारण खाली पेट चाय पीने से आपको उलटी जैसा महसूस हो सकता है। 

Related image

वैसे खाली पेट चाय पीने से अल्सर होने की सम्भावना भी बढ़ जाती है। इसका सबसे पहला नुकसान ये है, कि इससे पुरुषो में प्रोस्टेट कैंसर होने की सम्भावना बढ़ जाती है, इसलिए यदि आप इस कैंसर से बचना चाहते है, तो कभी खाली पेट चाय का सेवन न करे। इसके इलावा खाली पेट दूध वाली चाय पीने से अधिक थकावट महसूस होती है, इसके साथ ही मिजाज में चिड़चिड़ापन भी आता है।

loading...
Previous Post
Next Post
loading...
loading...

0 comments: