loading...

असुरक्षित महसूस करें महिलाएं तो जरूर बजाएं सिटी...

इंदौर। Women definitely feel insecure Sound City अगर पुलिस को मिले एक सुझाव पर अमल किया गया, तो यहां महिलाएं सार्वजनिक स्थानों पर किसी भी अप्रिय स्थिति में फंसने के दौरान सीटी व्हिसल बजाकर आम लोगों की मदद हासिल कर सकेंगी। पुलिस उप महानिरीक्षक डीआईजी हरिनारायणचारी मिश्रा ने आज बताया कि आम लोगों से संवाद के कार्यक्रम कॉफी विद डीआईजी में उन्हें स्थानीय समाजसेवी अमित सिकरवाल ने यह सुझाव दिया है।
उन्होंने बताया, सुझाव के मुताबिक महिलाएं अगर अपने साथ सीटी रखती हैं, तो इसका इस्तेमाल वे सार्वजनिक स्थानों पर अप्रिय स्थिति में मदद मांगने के लिये कर सकती हैं। शोहदों के छेड़े जाने, किसी अनजान शख्स के पीछा करने या अज्ञात लोगों से घिर जाने के दौरान वे सीटी बजाकर आम लोगों से मदद मांग सकती हैं।
मिश्रा ने बताया, हम विचार कर रहे हैं कि इस सुझाव को अमली जामा पहनाने के लिये महिलाओं और आम लोगों को पुलिस किस तरह जागरूक कर सकती है। आम लोगों से पुलिस के संवाद के लिये यहां कॉफी विद डीआईजी कार्यक्रम शुरू किया गया है। इस कार्यक्रम में समाज के अलग-अलग तबकों के लोगों से बातचीत कर उनसे सुझाव लिये जाते हैं, ताकि कानून-व्यवस्था की स्थिति को बेहतर बनाया जा सके।
loading...
Previous Post
Next Post
loading...
loading...

0 comments: