loading...

MCD Election Results:संबित पात्रा ने केजरीवाल पर साधा निशाना ,बोले - दिखता है अहंकार, सबक सीखें

Image result for संबित पात्रा का केजरीवाल पर निशाना
एमसीडी के नतीजे और रुझान आने शुरू हो गए हैं. इससे पहले मनोज तिवारी बोले कि बीजेपी 220 से अधिक सीटें मिलेगी, हम 200 से अधिक सीटें तो लाएंगे ही. तिवारी ने कहा कि अगर हम 235 से अधिक सीटें जीतते हैं तो आश्चर्य नहीं होगा. 
पढ़ें लाइव राजनीतिक बयान... 
संबित पात्रा का केजरीवाल पर निशाना
रुझानों में बड़ी जीत के बाद संबित पात्रा ने प्रेस कांफ्रेंस की. प्रेस कांफ्रेंस में पात्रा ने कहा कि इनकी सरकार ने पहले कहा था कि कुछ नहीं चाहिए, कुछ नहीं है जो कुछ सामने आएगा उसके लूट लेंगे. सबसे बड़ा बंग्ला लेंगे, जनता की सेवा करेंगे और 16 हजार की थाली खा लेंगे. जनता की जेब से 4 करोड़ निकाल कर अपने वकील को दे देंगे. संबित पात्रा बोले कि बीजेपी की जीत शहीदों को समर्पित, केजरीवाल को सबक लेना चाहिए. बीजेपी की प्रचंड जीत हुई है. जीत को सर झुकाकर स्वीकार करते हैं. उन्होंने कहा कि केजरीवाल में अहंकार दिखता है.
हार स्वीकार करें केजरीवाल
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि ये जीत पीएम मोदी की नीतियों और जनता के विश्वास की जीत है. उन्होंने कहा कि केजरीवाल को बड़ा दिल रखते हुए हार को स्वीकार करना चाहिए. उन्होंने कहा कि मैं आम आदमी पार्टी पर कोई तंज नहीं कसूंगा, उनकी मर्जी है कि चाहे वे धरना करें या आंदोलन करें. नितिन गडकरी ने कहा कि पुराने पार्षदों को टिकट ना देना हमारी रणनीति का हिस्सा था.
मोदी लहर नहीं ये है ईवीएम की लहर
आप नेता गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली चुनावों के जो परिणाम आएं हैं, पिछले 10 साल एमसीडी में बीजेपी रही है और भ्रष्टाचार किया है. लेकिन उसके बाद फिर भी जो जीत मिली है, यह मोदी लहर नहीं है, वह ईवीएम की लहर है. गोपाल राय ने कहा कि जो लहर विधानसभा चुनाव में ईवीएम की लहर चली थी वही लहर यहां भी चली है. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की जीत या हार काफी छोटी चीज है. लेकिन इस देश को लोकतंत्र बचाने के लिए सोचना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी अपनी हार की समीक्षा करेगी. बीजेपी लोकतंत्र को खत्म करना चाहती है, इसको लेकर पूरे देश को सोचना पड़ेगा.
आशुतोष बोले लोकतंत्र की हत्या कर रही है बीजेपी
आप नेता आशुतोष ने कहा कि जिस तरह के नतीजे आए हैं, उससे साफ है कि लोकतंत्र की हत्या की जा रही है. बीजेपी पिछले 10 साल एमसीडी की सत्ता में है और भ्रष्टाचार करती आई है, फिर भी उसका जीतना काफी खराब है. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में काफी काम किया है. पिछले 10 सालों में बीजेपी ने कोई अच्छा काम नहीं किया.
मोदी हमारे नेता इस बात पर हमें गर्व
दिल्ली में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि पीएम मोदी हमारे नेता हैं इस बात पर हमें गर्व है. उन्होंने कहा कि अमित शाह से बड़ा संगठन का नेता किसी के पास नहीं है. दिल्ली के लोग आप सरकार से त्रस्त थे, यही कारण है कि हमें इतनी बड़ी जीत मिली है. लोगों को समझ आ गया था कि निगम को राजनीति का अड्डा बनाए जाने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने कहा कि हमारे पार्षदों ने अच्छा काम किया है, लेकिन पुराने पार्षदों को संगठन में काम करने को भेजा है और नए लोगों को मौका दिया है.
हंसराज हंस ने की मोदी की तारीफ
चुनावों में बीजेपी के लिए प्रचार करने वाले हंसराज हंस ने कहा कि मोदी जी ने चुनावी वादों को पूरा किया है, लोगों को यकीन है कि उन्हें एक फरिश्ता मिला है. हंसराज हंस ने मनोज तिवारी, अमित शाह और पीएम मोदी को जीत की बधाई दी है. मोदी ने सबका साथ सबका विकास की बात को निभाया है.
मनोज तिवारी बोले - इस्तीफा दें केजरीवाल
आज तक से बात करते हुए मनोज तिवारी ने कहा कि जो रूझान दिख रहे हैं वह खुशी की बात है, प्रदेश अध्यक्ष होने के नाते काफी खुश हूं. मनोज तिवारी ने कहा कि आज खुश नहीं होंगे तो किस दिन खुश होंगे. उन्होंने कहा कि पीएम ने लोगों का विश्वास जीता है, जिससे हमें जीत मिल रही है. मनोज तिवारी बोले कि हर जीत की खबर से हमें जवानों की शहादत याद आ रही है, मैंने सभी को बोला है कि हम किसी प्रकार का जश्न नहीं मनाएंगे. 
केजरीवाल पर क्या बोले तिवारी
केजरीवाल पर तिवारी बोले कि एमसीडी के काम के बदले दिल्ली की बदौलत खड़ी है. हमने भी कहा कि एमसीडी का काम स्टैंडर्ड नहीं है. पर इसके जिम्मेदार केजरीवाल हैं. वो राजनीति कर रहे हैं, अपनी राजनीति चमका रही है. केजरीवाल के लिए यह एक रेफरेंडम है. केजरीवाल ने हमेशा से राइट टू रीकॉल की बात की है, दिल्ली ने राइट टू रीकॉल को माने और इस्तीफा लिखने की तैयारी शुरू कर दें.
जनता ने केजरीवाल को नकारा
दिल्ली बीजेपी के प्रभारी श्याम जाजू ने कहा कि दिल्ली की जनता ने अरविंद केजरीवाल की सरकार को बिल्कुल नकार दिया है, पिछले दो साल में केजरीवाल ने जनता के लिए कोई काम नहीं किया है. दिल्ली की जनता को पता चुका है कि केजरीवाल सिर्फ झूठ बोलते हैं. उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने सिर्फ प्रधानमंत्री पर झूठे आरोप लगाने का काम किया है.
उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता ने एमसीडी में बीजेपी के कामों को सराहा है इसके लिये जनता को धन्यवाद. उन्होंने कहा कि कुछ पार्षदों पर आरोप थे इसलिए हमनें मौजूदा पार्षदों को टिकट नहीं दिया. इस जीत का पूरा श्रेय पीएम मोदी और अमित शाह को जाता है.
श्याम जाजू बोले कि अरविंद केजरीवाल को सोचना चाहिए कि आम आदमी पार्टी के विधायक और नेता उनसे नाराज़ क्यों है वो क्यों पार्टी छोड़ कर जा रहे हैं. पार्टी में भगदड़ के लिये ख़ुद ही ज़िम्मेदार होती है. उन्होंने कहा कि बीजेपी किसी भी सरकार में तोड़फोड़ कर गिरा कर अपनी सरकार बनाने के लिए कोई भी काम नहीं करती है.
राइट टू रिकॉल पर कांग्रेस ने क्या कहा
कांग्रेस ने राइट टू रिकॉल के मुद्दे पर कहा कि हमनें कभी इसकी बात नहीं की, इसकी बात केजरीवाल करते हैं. जनता की चुनी सरकार को बीजेपी परेशान करती है, हम नहीं चाहेंगे. दिल्ली की जनता ने केजरीवाल को रिजेक्ट कर दिया है. क्या ये केजरीवाल के लिए नैतिकता नहीं है कि वे खुद रिजाइन कर दें.
दिल्ली की जनता को जीत का श्रेय
बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने कहा इस जीत का श्रेय दिल्ली की जनता को जाता है, जिन्होंने हमें चुना है. पीएम मोदी की छवि विकास वाले नेता रही है, लोगों ने इस बात का विश्वास जताया है. केजरीवाल के धरना देने पर मीनाक्षी लेखी ने कहा कि दिल्ली की जनता उनकी इन्हीं हरकतों से परेशान है.
पूरे देश में है मोदी लहर 
बीजेपी नेता और अभिनेता रवि किशन ने कहा कि पूरे देश में पीएम मोदी के नाम की लहर है, पूरा देश विकास की ओर चलना चाहता है. रवि किशन ने कहा कि मैंने 120 सभाएं की, उसमें लोगों के रिएक्शन से साफ था कि हम लोग काफी बड़े अंतर से जीत रहे हैं. उन्होंने कहा कि अगर आप किसी का विश्वास तोड़ते हैं, और आपकी कथनी और करनी में अंतर होगा तो आम आदमी पार्टी जैसा ही हाल होगा. रवि किशन ने कहा कि अगर केजरीवाल आंदोलन करते हैं तो जनता के जनादेश के खिलाफ आंदोलन होगा. ये पिछड़ेपन वाली बातें हैं, देश अब नहीं उलझेगा.
शर्मिष्ठा मुखर्जी और शाहनवाज हुसैन में जुबानी जंग
शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कहा कि बीजेपी एमसीडी चुनावों में मोदी का इस्तेमाल कर रही है, स्टेट लीडरशिप का दिवालियापन दिखाता है. तीन साल में करप्शन के नाम पर बीजेपी ने केवल आरोप लगाए हैं. किसी को सजा क्यों नहीं दिला पाए.
शाहनवाज हुसैन ने कहा कि जनता की जबान पर मोदी का नाम लेने पर पाबंदी लगा दें. हमारे पास मोदी जी हैं, आपके पास टूजी हैं. तो क्या हम मोदी जी का नाम नहीं लें? आपके वहां नेतृत्व नहीं है तो हम वहां नेतृत्व जाकर पैदा तो नहीं कर देंगे.
पीएम को गाली देने की मशीन बनी AAP
शाहनवाज़ हुसैन बोले कि आम आदमी पार्टी बस पीएम मोदी को गाली देने वाली मशीन बन गई थी, जिससे पूरे देश में गलत संदेश गया. कांग्रेस पार्टी वही भाषा बोलने लगी है जो 60 के दशक में विपक्ष के लोग बोलते थे. उनके लिए खुश होने की बात है तो उन्हें मुबारक हो. कांग्रेस पार्टी यहां 15 साल से शासन में थी. कांग्रेस को चिंतन करना चाहिए.
हमारा वोट शेयर बढ़ा
कांग्रेस नेता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कहा कि वोट शेयर देखेंगे तो पता चलेगा हमें 24% वोट मिला. 2015 में पूरी तरह से नकार दिए गए थे, हमने जीरो से शुरू किया. उन्होंने कहा कि हमनें 2 साल में हमने बढ़त हासिल की. कांग्रेस का वोट बैंक आम आदमी पार्टी के पास चला गया था. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने एमसीडी चुनावों में भी मोदी के नाम का इस्तेमाल किया.
कांग्रेस उम्मीदवारों ने पैसा देकर टिकट खरीदा
बीजेपी नेता अरविंदर सिंह लवली ने कहा कि पिछले तीन सालों में जिस तरह से दिल्ली सरकार ने सफाई कर्मचारियों को परेशान किया है, इसलिये उनपर विश्वास को कोई सवाल नहीं था. लवली बोले कि कांग्रेस में कई उम्मीदवारों ने पैसा लेकर टिकट खरीदा. लवली बोले कि दिल्ली के लोगों ने पीएम मोदी की नीतियों को लेकर वोट दिया, अब हमें एमसीडी में अच्छा काम करना है.
ईवीएम और मोदी पर हार का ठीकरा फोड़ेंगे केजरीवाल
केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि जनता के मन में बीजेपी और पीएम मोदी के प्रति विश्वास है. हर्षवर्धन ने कहा कि दिल्ली के लोग पूरे देश की तरह आगे बढ़ना चाहते हैं. हर्षवर्धन ने कहा कि यह जीत पूरी बीजेपी की है, लेकिन पीएम मोदी ही जीत के हीरो हैं. हर्षवर्धन बोले कि दिल्ली के मुख्यमंत्री हार के लिए पहले से ही तैयार हैं, केजरीवाल ईवीएम और पीएम मोदी पर हार का ठीकरा फोड़ेंगे.
मोदी के काम से खुश लोग
विजय गोयल बोले कि दिल्ली की जनता चाहती है कि बीजेपी वापसी करें, लोग पीएम मोदी के काम से खुश हैं. गोयल बोले कि दिल्ली में नई सुबह के साथ नई चुनौतियां भी होगी. अब हमें दिल्ली में सफाई पर काफी ध्यान होगा. गोयल बोले कि केंद्र सरकार, एमसीडी और दिल्ली सरकार को साथ मिलकर काम करना होगा.
केजरीवाल सरकार ने लोगों का विश्वास तोड़ा 
बीजेपी सांसद रमेश विधूड़ी ने कहा कि पिछले 70 साल की राजनीति में कांग्रेस ने विश्वसनीयता खोई, जिससे लोगों का विश्वास खत्म हुआ. केजरीवाल सरकार ने भी जनता का विश्वास तोड़ा. रमेश विधूड़ी ने कहा कि पीएम ने जो कहा वही किया तभी लोगों का विश्वास बरकरार है. रमेश बिधूड़ी ने कहा कि हमनें एमसीडी में अच्छा काम नहीं किया यह हम मानते हैं, लेकिन फिर भी जनता हमारे साथ है. रमेश विधूड़ी ने कहा कि हमारा लक्ष्य सबका साथ सबका विकास की है, पीएम ने इस बात को ही लक्ष्य बनाया. उन्होंने कहा कि यूपी में भी हमनें इस नीति को अपनाया.
लोकतांत्रिक तरीकों से आएं नतीजे
कपिल मिश्रा बोले कि कई जगह से ईवीएम में गड़बड़ी की खबरें आई हैं, इस मुद्दे पर एक्शन होना चाहिए. कपिल मिश्रा बोले कि लोकतांत्रिक तरीके से ही नतीजे आने चाहिए.
मनोज तिवारी ने की पूजा
मनोज तिवारी ने नतीजों से पहले पूजा-अर्चना की, उन्होंने कहा कि हम जिस रास्ते पर चले हैं, उसे पूरा करना लक्ष्य. तिवारी बोले कि लोगों से बात करके पता लग रहा है कि बीजेपी की भारी जीत होगी. मनोज तिवारी ने कहा कि पिछले 3 वर्षों में भारत की राजनीति बदल रही है, यह एमसीडी चुनाव केजरीवाल सरकार के काम पर फैसला होगा. मनोज तिवारी ने कहा कि यह चुनाव पीएम मोदी की नीति का नतीजा है.
कांग्रेस के पक्ष में आएंगे नतीजेकांग्रेस नेता हरिशंकर गुप्ता ने कहा कि वह सर्वे में विश्वास नहीं करते हैं, लेकिन चुनाव के नतीजे कांग्रेस के पक्ष में आएंगे. उन्होंने कहा कि कुछ भी हो कांग्रेस पार्टी ही नंबर दो की पार्टी रहेगी. 
क्या बोले योगेंद्र यादवयोगेंद्र यादव बोले कि स्वराज आंदोलन के लिए ये चुनाव नींव डालने का काम करेंगे. हमनें बहुत शानदार तरीके से चुनाव लड़ा है. हमें नतीजों के आंकड़ों से ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा.
जश्न नहीं मनाएगी बीजेपी 
इससे पहले बीजेपी ने अपने सभी कार्यकर्ताओं से कहा है कि जीत की स्थिति में कोई भी कार्यकर्ता जश्न ना मनाए. बीजेपी ने यह फैसला सुकमा हमले को लेकर किया है. बीजेपी ने निर्देश जारी किया है कि 'सभी कार्यकर्ता बन्धुओं से निवेदन है सुकमा में हमारे जवानों के शहीद होने के कारण जीत के बाद कई भी जश्न न मनाए, न ढोल और पटाके बजाए.'
loading...
Previous Post
Next Post
loading...
loading...

0 comments: