loading...

MCD Elections 2017 :दिल्ली की जनता ने केजरीवाल को किया रिजेक्ट,जानिए हार और जीत पर नेताओं ने क्या कहा

Image result for MCD Elections:केजरीवाल व् मनोज
नई दिल्ली: दिल्ली नगर निगम चुनाव के सभी 270 सीटों के रुझान सामने आ गए हैं. नजीतों में बीजेपी को तीनों एमसीडी में बहुमत हासिल हुआ है. कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी से बेहतर प्रदर्शन किया है. बीजेपी ने जीत का श्रेय पीएम मोदी की नीतियों को दिया है तो वहीं आम आदमी पार्टी ने हार का ठिकड़ा EVM पर फोड़ा है. आपको बता रहे हैं कि इस रिजल्ट के बाद तीनों पार्टियों के बड़े नेताओं ने अपनी हार और जीत पर क्या कहा है-
मनीष सिसौदिया, उप-मुख्यमंत्री, दिल्ली सरकार
बीजेपी ने 2009 का चुनाव हारने के बाद 5 साल ईवीएम पर रिसर्च कर महारत हासिल की और आज उसी रिसर्च और महारत के दम पर चुनाव जीत रही है. बीजेपी ने ईवीएम पर सिर्फ रिसर्च नहीं की बल्कि इनके नेता जीबीएल नरसिंहाराव व आडवाणी जी ने किताब भी लिखी. इनके नेता सुप्रीम कोर्ट भी गए थे. ईवीएम टेम्परिंग देश के लोकतंत्र की ऐसी कड़वी सच्चाई है जिसका शुरू में मज़ाक उड़ सकता है लेकिन मज़ाक के डर से हम सच बोलना नहीं छोड़ सकते.
संबित पात्रा, प्रवक्ता, बीजेपी 
मोदी जी की गरीबों की जो नीतियां हैं वो बीजेपी को आगे ले जाती रही हैं. अरविंद केजरीवाल की हार के कारण तीन A में हैं. पहला A- अहंकार, दूसरा A अब्यूसिव पॉलीटिक्स (खराब जुबान), तीसरा A है एंबिशन (महत्वाकांक्षा). वो सोच रहे थे कि शाम तक मुख्यमंत्री और सुबह तक प्रधानमंत्री बन जाऊं तो ये दिल्ली की जनता पसंद नहीं करती है.
शहनवाज हुसैन, प्रवक्ता, बीजेपी
बात-बात पर मोदी जी के खिलाफ बोलना, सिर्फ आरोप लगाना इससे दिल्ली की जनता ऊब गई थी. आम आदमी पार्टी ने लोगों की उम्मीदों पर झाड़ू फेर दिया था अब  लोगों को लगने लगा था कि बीजेपी ही एक ऐसी पार्टी है जो दिल्ली का भला कर सकती है. आप के लिए ये चिंतन का वक्त है. नैतिकता की दुहाई देने वाले अरविंद केजरीवाल को क्या सत्ता में बनने रहने का अधिकार है? दिल्ली में उनकी सरकार है और वहीं पर हुए चुनाव में जनता ने उन्हें रिजेक्ट कर दिया है.
योगेंद्र यादव, अध्यक्ष, स्वराज इंडिया
जनता के जनादेश का सम्मान करते हैं, मैं स्वराज इंडिया की तरफ से बीजेपी को बधाई देता हूं. यह हमारा पहला चुनाव था, हम यह सोच कर नहीं आए थे कि बहुत ज्यादा सीटें जीतेंगे. लोकतंत्र को खतरा है लेकिन आम आदमी पार्टी के नेताओं के बयानों की वजह से है. EVM पर सवाल बार बार उठाना सिर्फ बहानेबाजी जैसा लगता है.
मनोज तिवारी, अध्यक्ष, दिल्ली बीजेपी
जीत का श्रेय मोदी जी को अमित शाह जी की नीतियों को, दिल्ली की जनता को नमन लेकिन सुकमा की घटना से दुखी हूं इसलिए बाकी बात बाद में कर पाऊंगा. ‘राइट टू रीकॉल’ को याद करें केजरीवाल, दिल्ली ने केजरीवाल के खिलाफ जनमत दिया है.
भगवंत मान,  नेता, आम आदमी पार्टी नेता
EVM में गड़बड़ी खोजने का कोई फायदा नहीं है. पार्टी के नेत़त्व ने ऐतिहासिक भूल की है. हमको सबसे पहले अपने अंदर झांकना चाहिए.  पंजाब में बिना अपना कप्तान चुने हमने चुनाव लड़ा. हमारी टीम मोहल्ला क्रिकेट की टीम की तरह थी. हमने सीएम का उम्मीदवार घोषित नहीं किया, लोग इससे कंफ्यूजन में थे. पंजाब में जरनैल सिंह को उतारना बड़ा गलती थी. सीएम के चेहरे को लेकर लोगों में कंफ्यूजन पैदा हो गया.
गोपाल राय, नेता, आम आदमी पार्टी
दिल्ली में जो परिणाम आए उसमें बीजेपी को जो जीत मिली है वो ‘EVM लहर’ से ही संभव है. ईवीएम के माध्यम से बीजेपी देश में तानाशाही लाना चाहती है. यूपी और उत्तराखंड की ईवीएम लहर को दिल्ली में बीजेपी ने रिपीट किया है. आम आदमी पार्टी परिणाम की समीक्षा करेगी लेकिन देश को कैसे बचाया जाए इस पर विचार करना होगा.
loading...
Previous Post
Next Post
loading...
loading...

0 comments: