loading...

बड़ी खबर :MCD चुनाव में हार के बाद अजय माकन ने दिया कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा...

Image result for अजय माकन का अध्यक्ष पद
नई दिल्ली: एमसीडी चुनाव के नतीजों में कांग्रेस की हार की नैतिक जिम्मेदारी स्वीकार करते हुए दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. अपने इस्तीफे के साथ ही माकन ने कांग्रेस पार्टी के अंदर के झगड़े पर भी चोट किया.
अजय माकन ने अपने इस्तीफे के साथ ही कहा कि वो एक साल तक पार्टी में कोई भी पद नहीं लेंगे और एक कार्यकर्ता की तरह काम करते रहेंगे. उन्होंने अपने इस्तीफे के फैसले को अंतिम फैसला बताया.

हार की नैतिक जिम्मेदारी लेने के साथ ही अजय माकन ने दिल्ली की पूर्वी सीएम शीला दीक्षित पर हमले भी किए. अजय माकन ने कहा कि शीला दीक्षित लगातार उनपर हमले करती रहीं हैं, लेकिन वो जवाब नहीं देंगे.
अजय माकन ने कहा, “शीला दीक्षित ने आक्रमकता की बात कही है. बीते दो साल से शीला दीक्षित जी और संदीप जी मेरे खिलाफ बोलते रहे हैं. उनका जवाब नहीं दिया है और मैं जवाब देना भी नहीं चाहता. मैं शीला जी को मेंटर मानता हूं और उनके साथ काम किया है. बहुत कुछ सीखा है. जब मैं उनके साथ था तो उनके बेटे की तरह था.”
एमसडी में कांग्रेस के प्रर्दशन पर अजय माकन का कहना है कि 2014 और 2015 के चुनाव के मुकाबले में पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन किया है. वोट शेयर बढ़ें हैं.  हालांकि, इस दौरान अजय माकन ने भी ईवीएम में गड़बड़ी पर सवाल उठाए. उनका कहना है कि चुनाव आयोग पर सबका भरोसा है और ये भरोसा कायम रहना चाहिए. फिलहाल जो भी शंका है चुनाव आयोग उसे दूर करे.
एमसीडी चुनावों में अब तक के नतीजों के मुताबिक बीजेपी को भारी जीत मिली है. बीजेपी 270 में से करीब 180 सीटें जीत रही है. आप को करीब 45 और कांग्रेस को करीब 30 सीटें मिलती दिख रही हैं.
loading...
Previous Post
Next Post
loading...
loading...

0 comments: