
आप ये तो जानते ही कि 'फर्स्ट इम्प्रैशन इज योर लास्ट इम्प्रैशन'। यह ये कहावत काफी हद तक जिदंगी के कई अहम पड़ावों पर लागू भी होती है। अगर बात जॉब की हो तो आपको इस बात का खास ध्यान रखना चाहिए। इसलिए हम आज आपको बता रहे कुछ एेस टिप्स के बारे में जिनको अपना कर आप अॉफिस में अच्छा इम्प्रैशन बना सकते है।
यह भी पढ़े : जाने लडकिया क्या क्या रखती है अपने पर्स में
ऑफिस में इंप्रेस करने के तरीके:
# ड्रेसिंग सेंस: एक बेहतर ड्रेसिंग सेंस हर एक मौके पर आपको आत्मविश्वास पैदा करती है। आप अपनी जॉब के पहले दिन अपने ड्रेसिंग सेंस का विशेष रूप से ध्यान रखें। अच्छा पहनावा दूसरों पर आपका इम्प्रैशन भी अच्छा छोड़ता है।
# मैंटली तैयार: किसी भी काम को करने के लिए सबसे पहले खुद को मैंटली प्रिपेयर करना बेहद जरूरी है। अगर आप मानसिक तौर पर तैयार नहीं हैं तो कोई भी काम सही ढंग से नहीं कर सकेंगे।
# मर्यादा: किसी भी काम को परफेक्टली करने के लिए खुद को अनुशासन में रखना जरूरी है। अगर आप खुद ही अनुशासन में नहीं हैं तो भूल जाइए की काम ठीक ढंग से होगा।
# प्लानिंग: बिना प्लानिंग के किया हुआ काम कभी भी सही रिजल्ट नहीं देता। इसलिए अपनी नई जॉब के पहले दिन से प्लानिंग करनी स्टार्ट कर दें।
# उम्मीद: ज्यादा उम्मीदें रखने से हमेशा दुख पहुंचता है। इसलिए बेहतर ये है कि किसी भी चीज से हद से ज्यादा उम्मीद न रखें, बल्कि नई चीजों के अनुसार खुद को ढालने के लिए तैयार रहें।
यह भी पढ़े : जाने कब और किस तरह हुआ था 'किस' का चलन
0 comments: