loading...

चैम्पियंस ट्रॉफी : भारत-पाकिस्तान के बीच सबसे बड़ी "टक्कर" पर मंडरा रहा है बारिश का साया...

Image result for भारत-पाकिस्तान के बीच सबसे बड़ी 'टक्कर
नई दिल्ली/बर्मिंघम: चैम्पियंस ट्रॉफी के आगाज़ के साथ अब भारत और पाकिस्तान की टक्कर 1 दिन दूर है. लेकिन इस मुकाबले से ठीक पहले एक ऐसी खबर आ रही है जिसे कोई भारत-पाकिस्तान क्रिकेटप्रेमी नहीं चाहेगा. यूनाइटेड किंगडम सरकार की विश्वसनीय मौसम वेबसाइट ने बर्मिंघम में खेले जाने वाले इस हाईवोल्टेज मुकाबले में बारिश की आशंका जताई है. 
यह भी पढ़े 
➩ एसे जगाएं अपनी पार्टनर का खोया हुआ रोमान्स...
➩ शारीरिक संबंध बनाने से पहले लड़कियाँ करती है ये काम...
➩ इस तरह से बनाएं शारीरिक संबंध - महिला साथी नही होगी प्रेग्नेंट
# यूके मौसम विभाग की वेबसाइट ‘metoffice.gov.uk‘ के मुताबिक मुकाबले के दिन सूरज निकलेगा और हल्की बारिश की भी संभावना है. इंग्लैंड समय के मुताबिक दोपहर में बारिश की संभावना जताई गई है. जबकि कुछ अन्य मौसम विभाग की वेबसाइट्स 70 प्रतिशत बारिश की संभावना जता रही हैं.
#  लेकिन इन तमाम भविष्यवाणियों के बीच गर्मियों में इंग्लैंड के मौसम और कंडीशन्स का कुछ अंदाज़ा नहीं लगाया जा सकता. कभी-कभी बारिश बहुत तेज़ी से आती है और देखते ही देखते गायब भी हो जाती है.
Image result for भारत-पाकिस्तान के बीच सबसे बड़ी 'टक्कर
# इसलिए 4 जून को बर्मिंघम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में मौसम किस करवट बैठेगा इसका अंदाज़ा लगा पाना बेहद मुश्किल है.
बारिश हुई तो क्या होगा -
# अगर मौसम विभाग की भविष्यवाणी सही साबित हुई तो दोनों टीमों के लिए ये खतरे की घंटी होगी. जिसके बाद मुकाबले से पहले टॉस जीतना बेहद अहम हो जाएगा. बारिश होने की संभावना में मुकाबले में डकवर्थ लुइस नियम का इस्तेमाल किया जाएगा. जिस वजह से टॉस जीतने वाली टीम के लिए बाद में बल्लेबाज़ी करना एक अच्छा फैसला माना जाएगा. इसलिए इस मुकाबले में टॉस एक अहम जिम्मेदारी निभाने वाला है.
Image result for भारत-पाकिस्तान के बीच सबसे बड़ी 'टक्कर
 यह भी पढ़े ➩ अपनी पार्टनर को "किश " करते समय भूलकर भी ना करना ये काम...
➩ जानिए :किस वजह से महिलाये बनाती है, गैर मर्द से शारीरिक संबंध...
➩ जानिए : कैसी लड़कियां देती है प्यार में सबसे ज्यादा धोखा...
# इसलिए अगर भारतीय टीम टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करती है तो उसे पाकिस्तानी टीम को कम से कम लक्ष्य पर रोकने का प्रयास करना चाहिए. वहीं अगर टीम इंडिया को पहले बल्लेबाज़ी करनी पड़ती है तो वो बड़े से बड़ा स्कोर बनाने की कोशिश करेगी. बारिश होने की स्थिती में मैच किसी भी क्षण घूम सकता है.
# जहां टीम इंडिया, पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्डकप की बादशाह है, वहीं चैम्पियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान की टीम ने भारत के खिलाफ ज्यादा जीत दर्ज की है. हालांकि मौजूदा टीम और फॉर्म को देखते हुए टीम इंडिया का पलड़ा भारी लगता है.
loading...
Previous Post
Next Post
loading...
loading...

0 comments: