loading...

बुधवार के दिन एसे करे भगवान गणेश जी को प्रसन्न - मिलेगा मनचाहा वरदान...

Related image

# हिंदू धर्म में सूर्य, विष्णु, शिव, शक्ति व गणपति में भगवान गणेश जी की पूजा सबसे पहले की जाती है. क्योंकि गणेशजी को भौतिक, दैहिक व अध्यात्मिक कामनाओं के सिद्धि के लिए सबसे पहले पूजा जाता है !

यह भी पढ़े ➩ सोने से पहले पानी पीने के फायदे...
➩ रोज सुबह केला और गर्म पानी पीने के फायदे जान दंग रह जाएगे आप...
➩ रोज़ सुबह काले नमक का पानी पीने से होते है ये बड़े फायदे...

# भगवान गणेश जी की साधना शीघ्र फलदायी होती है. उनको दुर्वा अतिप्रिय है. इसे चढ़ाने से भगवान गणेश तुरंत प्रसन्न होते हैं. उनके 10 नामों का प्रतिदिन जप ही उनके लिए पर्याप्त होता है.


# शास्त्रों के अनुसार भगवान गणेश की विशेष पूजा का दिन बुधवार है. इस दिन अगर आप मन से गणेश जी की पूजा करते है तो गणेश जी से मनचाहा वरदान पा सकते है !

# इस दिन भगवान की पूजा सच्चे मन से करने से मनवांछित फल मिलता है. साथ ही अगर आपकी कुंडली में बुध ग्रह अशुभ स्थिति में है तो इस दिन पूजा करने से वह भी शांत हो जाता है !

 पहला उपाय -
Image result for गणेश जी

यह भी पढ़े 
➩ आखिर क्यों दी जाती है खाली पेट लहसुन खाने की सलाह ?
➩ शहद और इलायची के स्वास्थ्य लाभ...
➩ तेजी से हाइट बढ़ाने के सफल घरेलू नुस्खे और उपाय...

# बुधवार के दिन सुबह स्नान कर गणेशजी के मंदिर जाकर उन्हें दूर्वा की 11 या 21 गांठ अर्पित करें. ऐसा करने से आपको जल्द ही शुभ फल मिलेंगे. दूर्वा गणेशजी को अति प्रिय है क्योंकि दूर्वा में अमृत मौजूद होता है !

# गणपति अथर्वशीर्ष में कहा गया है कि जो भक्त गणेशजी की पूजा दुर्वांकुर से करता है, वह कुबेर के समान हो जाता है. कुबेर के समान होने का मतलब है उसके पास धन-धान्य की कमी नहीं रहती है.


दूसरा उपाय है मोदक का भोग -

Image result for गणेश जी

यह भी पढ़े 
 शहद और लहसुन साथ मिलाकर खाएंगे तो ये फायदे देखेंगे...
➩ लहसुन करे आपके बालों के झड़ने की समस्या का समाधान...
➩ लहसुन से दो हफ़्तों में चर्बी घटाए...

# जो भक्त गणेशजी को मोदक का भोग लगाता है गणपति उनका मंगल करते हैं. शास्त्रों में मोदक की तुलना ब्रह्म से की गई है. मोदक भी अमृत मिश्रित माना गया है. भगवान गणेश को घी काफी पसंद है !

# गणपति अथर्वशीर्ष में घी से गणेश की पूजा का बड़ा महात्म्य बताया गया है. घी से गणेश की पूजा करने वाला भक्त अपनी योग्यता व ज्ञान से संसार में सब कुछ हासिल कर लेता है !



# बुधवार के दिन भगवान गणेशजी  के इस मंत्र का जाप विधि-विधान से करने पर आपको मिल जाएगा सभी कष्टों से निजात -
"त्रयीमयायाखिलबुद्धिदात्रे बुद्धिप्रदीपाय सुराधिपाय !नित्याय सत्याय च नित्यबुद्धि नित्यं निरीहाय नमोस्तु नित्यम !!
 गणेश जी के 10 नाम -
# इस पूजा को किसी भी शुभ दिन प्रारंभ करना चाहिए. गणेशजी की प्रतिष्ठित प्रतिमा पर यह पूजा संपन्न करें. इक्कीस दुर्वा लेकर नीचे दिए गए नामों द्वारा गणेशजी को गंध, अक्षत, पुष्प, धूप, दीप व नैवेद्य अर्पण करके एक-एक नाम पर दो-दो दुर्वा चढ़ाना चाहिए !
# यह क्रम प्रतिदिन जारी रखने एवं नियमित समय पर करने से जो आप चाहते हैं. उसकी प्रार्थना गणेशजी से करें. मनोकामना शीघ्र पूर्ण हो जाती है. विघ्ननाशक पर पूजा के दौरान श्रद्धा व विश्वास रखना चाहिए !
loading...
Previous Post
Next Post
loading...
loading...

0 comments: