loading...

18 वर्षीय लड़की की बीमारी से डॉक्टर है !माँ है परेशान जानिए क्यों ?...


नई दिल्ली। ब्रिटेन में रहने वाली इस लड़की को सब स्लीपिंग ब्यूटी कहकर ही पुकारते हैं। स्टॉकपोर्ट की 18 वर्षीय बेथ गुडियर जब एक बार गहरी नींद में सो जाती है तो छह माह से पहले नहीं उठती। एक दिन में 22 घंटे सोने वाली बेथ बस दो घंटे के लिए उठती है। बेथ एक ऐसी बीमारी से पीड़ित है, जिसकी वजह से वह अपना सारा समय सिर्फ सोने में ही लगाती है। 


 स्लीपिंग ब्यूटी बेथ की मां के अनुसार बेथ तब से अब तक 75 परसेंट सो चुकी है। इतना सोने के बाद जब बेथ सोकर उठती है तो वो अपने स्वास्थ्य को मेंटेन रखने के लिए खाती-पीती है। एक समय में बेथ ने डॉक्टर से मिलने के लिए अपने घर को छोड़ दिया था। बेथ को व्हीलचेयर की जरुरत पड़ती है क्योंकि वो बात करते वक्त काफी थक जाती है। जब उसे थोड़ा बहुत होश आता है तो वह उस समय खाने-पीने और बाथरूम जाने जैसे जरूरी काम कर पाती है।



बेथ की मां ने उसकी देखभाल के लिए एक केयर टेकर रखा हुआ है। बेथ की मां ने कहा कि हो सकता है कि वो कल उठ जाये और वो समय उसके लिए काफी कठिन होगा जब उसे समय के साथ चलना होगा। इस बीमारी की वजह से वह अपनी पढ़ाई तक पूरी नहीं कर पाई और ना ही वह अपने किसी दोस्त से मुलाकात कर पाती है। वो  कहती है कि जब मैं उसकी आगे की जिंदगी के बारे में सोचती हूं तो बहुत दुख होता है।
loading...
Previous Post
Next Post
loading...
loading...

0 comments: