loading...

बड़ी खबर : सुषमा ने सुनी पाकिस्तानी की गुहार - बच्चे के इलाज के लिए मिला मेडिकल वीजा...

Image result for विदेश मंत्री सुषमा स्वराज
इस्लामाबाद/नई दिल्ली - भारत ने दिल की बीमारी से पीड़ित पाकिस्तान के ढाई महीने के एक बच्चे के लिए मेडिकल वीजा जारी किया है. उसके पिता ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से हस्तक्षेप करने की मांग की थी जिसके बाद सरकार ने यह कदम उठाया. आपको बता दें कि बच्चे के पिता ट्वीट कर मामले को सुषमा के संज्ञान में लाए जिसके बाद विदेश मंत्री ने हस्तक्षेप किया.
बेटे के लिए मेडिकल वीजा की मांग -
# इससे पहले इस हफ्ते पाकिस्तानी नागरिक केन सिड ने ट्विटर के जरिये सुषमा से अपने बेटे के लिए मेडिकल वीजा की मांग की थी. उनके बेटे को दिल की तकलीफ है जिसका इलाज पाकिस्तान में नहीं हो सकता.
Image result for विदेश मंत्री सुषमा स्वराज
# सुषमा ने कहा था, ‘‘बच्चे को दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा. कृपया पाकिस्तान स्थित भारतीय हाई कमीशन से संपर्क करें. हम चिकित्सा वीजा देंगे.’’ परिवार तीन महीने से वीजा हासिल करने की कोशिश कर रहा था.
”आपकी कोशिशों के लिए आपका शुक्रिया” -
# बच्चे के पिता ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘इतने मतभेदों के बावजूद मानवता बनी हुई है जो देखकर अच्छा लग रहा है. आपकी कोशिशों के लिए आपका शुक्रिया. मानवता की जीत हुई है. अल्ला सबका शुक्र करे.’’
# भारतीय उच्चायोग के एक अधिकारी ने कहा कि परिवार के लिए चार महीने का मेडिकल वीजा जारी किया गया है ताकि भारत में बच्चे के दिल का ऑपरेशन किया जा सके. हालांकि एक और मामले में सुषमा ने पाकिस्तान के एक वकील से पाकिस्तान के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज से सिफारिश कराने को कहा है.
Image result for विदेश मंत्री सुषमा स्वराज
”पिता को लीवर ट्रांसप्लांट की जरूरत” -
# सुषमा ने ट्वीट किया, ‘‘मुझे जानकर दुख हुआ कि आपके पिता को लीवर ट्रांसप्लांट की जरूरत है. ऐसा लगता है कि कुछ गलतफहमी है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमने मेडिकल वीजा से इनकार नहीं किया है. अगर सरताज अजीज आपके मामले में सिफारिश करें तो हम फौरन वीजा दे देंगे. इसलिए मुझसे गुहार लगाने के बजाय कृपया सरताज अजीज से अनुरोध करें.’’ वह मजहर हुसैन नाम के शख्स के ट्वीट का जवाब दे रही थीं.
# हुसैन ने कहा था, ‘‘प्रिय मैडम. मैं पाकिस्तान का एक वकील हूं. मेरे पिता को भारत में लीवर ट्रांसप्लांट के लिए तत्काल वीजा की जरूरत है. कृपया मदद कीजिए.’’ कुलभूषण जाधव मामले के बाद भारत ने कहा था, ‘‘हमने सुझाव दिया है कि उनके विदेश मंत्री या विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज एक सिफारिशी पत्र दें और उसे तत्काल मंजूरी दे दी जाएगी.’’
loading...
Previous Post
Next Post
loading...
loading...

0 comments: