loading...

विराट को नहीं मिलेगा अपनी मर्जी का कोच - कप्तान को नहीं "वीटो पावर"...

Image result for विराट कोहली
#टीम इंडिया के अगले कोच चयन के मामले में भारतीय टीम के कप्तान की 'मर्जी' नही चलेगी. खबर है कि इस बार कप्तान (विराट कोहली) को 'वीटो पावर' जैसा कोई खास अधिकार नहीं होगा. प्रशासकों की समिति (कमिटी ऑफ ऐडमिनिस्ट्रेटर्स -सीओए) के अध्यक्ष विनोद राय ने बोर्ड को यह साफ कर दिया है. इससे पहले तक कोच की नियुक्ति में कप्तान से सलाह-मशविरा किया जाता रहा है.
# टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक कोच की नियुक्ति क्रिकेट सलाहकार समिति (क्रिकेट अडवाइजरी कमिटी- सीएसी) अपने अनुसार करेगी. इस समिति में सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण शामिल हैं. हालांकि सूत्रों का यह भी कहना है कि विराट अपनी पसंद बता सकते हैं, लेकिन इस पर अंतिम फैसला सीएसी ही करेगी. विनोद राय  लंदन में सीएसी के सदस्यों और टीम के खिलाड़ियों के साथ एक बैठक करेंगे, जिसमें बोर्ड के अधिकारी भी भाग लेंगे.
Image result for विराट कोहली
# टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग समेत 6 पूर्व क्रिकेटरों ने टीम इंडिया के कोच पद के लिए अप्लाई किया है. टॉम मूडी जैसा विदेशी कोच भी इस होड़ में शामिल है.  सलाहकार समिति चैंपियंस ट्रॉफी के भारत-पाकिस्तान मैच के बाद ही अगले कोच के लिए आए आवेदनों पर विचार करेगी.
loading...
Previous Post
Next Post
loading...
loading...

0 comments: