loading...

अमेरिकी मस्जिदों को मिले धमकी भरे पत्र, ‘मुसलमानों की गिनती के दिन आ गए हैं’

जब डोनाल्ड ट्रम्प अमेरिका के अगले राष्ट्रपति बनने के लिए अपना प्रचार अभियान चला रहे थे, तब उन्होंने कम से कम दो अवसरों पर यह बोला था कि वह मुसलमानों को अमेरिका की ज़मीन से खदेड़ देंगे। और उनके सत्ता सँभालने के बाद अमेरिका में एक अलग सी हवा चलने लगी है।


ताज़ा ख़बरों के अनुसार कैलिफोर्निया राज्य में कई मस्जिदों को धमकी भरे पत्र मिले हैं। इन पत्रों में मुसलमानों के नरसंहार की बात कही गई है और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तारीफ की गई है।
जब से यह पत्र स्थानीय मस्जिदों के अस पास मिले हैं, तब से काउंसिल ऑन अमेरिकन-इस्लामिक रिलेशंस (सीएआईआर) ने स्थानीय मस्जिदों के लिए पुलिस सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है।

सीएआईआर की लॉस एंजिलिस शाखा ने इस बात की पुषित की है कि इस्लामिक सेंटर ऑफ लांग बीच और इस्लामिक सेंटर ऑफ क्लेयरमांट को ऐसे पत्र मिले हैं।
ऐसे चिंता में डालने वाले पत्र, सन जोंस स्थित एवरग्रीन इस्लामिक सेंटर को भी भेजे गए है। लॉस एंजिलिस टाइम्स में छपी खबर के अनुसार यह ख़त हाथ से लिखे गए हैं, और पत्रों में मुसलमानों को  ‘शैतान के बच्चों’ कहकर संबोधित किया गया है, और मुसलमानों को नीच और गंदा करार दिया है।
अमेरिका कि हवा बदल रही है, और यह किस ओर रुख करेगी यह तो वक़्त ही बताएगा!
loading...
Previous Post
Next Post
loading...
loading...

0 comments: